परीक्षा में पूछे गए सवाल से मचा हंगामा, DEO ने स्कूल को थमाया नोटिस, जाँच के आदेश

जिला शिक्षा अधिकारी एसके भालेराव ने इस मामले की जांच कराने की बात कही है।

mp school

खंडवा, सुशील विधानी। खंडवा के एक स्कूल (MP School) में परीक्षा में पूछे गये सवाल ने बवाल खड़ा कर दिया। यह सवाल फिल्म अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali khan) और उनकी पत्नी करीना कपूर से संबंधित था और इसमें उनके बेटे का नाम पूछा गया था। पालको ने सवाल को पूछे जाने पर हंगामा खड़ा कर दिया। मामला अब जांच में है।

मामला खंडवा के एकेडिमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल का है। कक्षा छठी के पेपर में बच्चों से पूछा गया कि करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे का नाम क्या है। बस फिर क्या था। जैसे ही बच्चों के पेरेंट्स को यह बात मालूम पड़ी, वह भड़क उठे। पालक शिक्षक संघ ने आपत्ति जताई और कहा कि स्कूल को अगर बच्चों से कुछ पूछना ही था तो देश के लिए कुछ करने वाले वीरों और महापुरुषों के बारे में सवाल पूछते।

Read More : MP : शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, स्कूल शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारी, प्रस्ताव तैयार

पालकों ने इसे सिरे से गलत बताया। उन्होंने प्रशासन से स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग तक कर डाली। मामला जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) के पास पहुंचा। जिला शिक्षा अधिकारी एसके भालेराव ने इस मामले की जांच कराने की बात कही है। उनका कहना है कि स्कूल को नोटिस (notice) जारी किया जा रहा है। उनसे पूछा जाएगा कि आखिरकार यह सवाल पूछे जाने की वजह क्या है?

जिला शिक्षा अधिकारी ने यह भी कहा कि शिक्षण संस्थानों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि बच्चों से सवाल क्या पूछे जा रहे हैं और उनका औचित्य क्या है। फिलहाल अपने नाम को लेकर पूरे देश में जाने जाने वाले करीना सैफ के बेटे के सवाल ने खंडवा के शिक्षा जगत में अच्छा खासा हंगामा खड़ा कर दिया है