गैस टंकी में रिफिलिंग से समय लगी आग, दुकानें चपेट में आई, लाखों का नुकसान

खंडवा/सुशील विधानी

खंडवा जिले के पंधाना विधानसभा में आने वाले देशगांव में गैस टंकी रिफिलिंग की वजह से आग लग गयी। आग आसपास भी फैल गई जिससे एक किराना व मोबाइल दुकान भी जलकर राख हो गयी। घटना की जानकारी पंधाना विधायक राम दांगोरे को जैसे ही जानकारी मिले वो मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में मदद की।

आग बुझाने के लिए पंधाना विधायक राम दांगोरे ने खण्डवा नगरनिगम कमिश्नर, पंधाना नगर परिषद सीईओ, भीकनगांव नगरपरिषद सीईओ, सनावद नगरपालिका, ओम्कारेश्वर नगरपरिषद से बात कर 5 स्थानों से फायरब्रिगेड बुलवाई। आगजनी के दौरान देशगांव की लाइट बंद कर दी गयी थी। फायरब्रिगेड में पानी खत्म होने के कारण पंधाना विधायक राम दांगोरे ने एसडीएम से बात कर खेतों की लाइट चालू करवाई ताकि फायरब्रिगेड में पानी भरा जा सके।

पीड़ितों के परिवार से मिले विधायक
आगजनी में जलकर राख हुई दुकानवालो से पंधाना विधायक घर घर जाकर मिले और हिम्मत दिलाई और उनका व्यापार फिर चालू करने में हर संभव मदद का भरोसा जताया। साथ ही उन्होने 20-20 हजार रुपये की सहायता की घोषणा भी की। विधायक राम दांगोरे ने बताया कि इस हादसे में काफी नुकसान हुआ है। घटना की भरपाई करना तो मुश्किल है लेकिन अभी 20 20 हजार रुपये प्रत्येक पीड़ित को स्वेच्छानुदान दे रहा हूं।

शासन से भी सहायता दिलाने का वादा
इसी के साथ विधायक ने व्यापार चालू करने के लिए बैंकों से ऋण दिलवाने की घोषणा भी की। साथ ही कहा कि इस हादसे के जिम्मेदारों को बख्शा नही जाएगा। पंधाना विधायक राम दांगोरे ने बताया वहाँ अवैध रूप से गैस की रिफिलिंग की जा रही थी जिसके कारण आगजनी हुई है।