Butterfly Park: मध्य प्रदेश में देखें तितलियों का अनोखा संसार, 150 प्रजातियों का होगा दीदार

Butterfly Park

Butterfly Park MP: हिंदुस्तान के दिल कहे जाने वाले मध्यप्रदेश में कई सारे ऐतिहासिक और धार्मिक स्थल हैं, जो पर्यटकों के बीच बहुत प्रसिद्ध है। यहां का समृद्ध इतिहास और संस्कृति हमेशा ही लोगों को अपनी और आकर्षित करता आया है। अगर आप भी घूमने फिरने के शौकीन है और मध्यप्रदेश में घूमना चाहते हैं, तो आपको यहां का बटरफ्लाई पार्क जरूर घूमना चाहिए।

यहां हैं बटरफ्लाई पार्क

मध्यप्रदेश के हरसूद में खूबसूरत तितलियों का संसार बसाया जा रहा है और यहां पर डेढ़ सौ से अधिक प्रजातियां देखने को मिलने वाली है। फिलहाल यहां पर कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है। लेकिन इसके बावजूद भी पर्यटक उनका यहां आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। यहां जितने भी लोग आ रहे हैं, वह अपने बचपन को एक बार फिर याद करते हुए तितलियों को करीब से देख कर काफी रोमांचित हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।