shivraj-singh-chouhan-passed-question-on-narmada-jal

खंडवा। सुशील विधानी। 

मध्य प्रदेश चुनाव प्रचार जोरों पर है। सोमवार को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खंडवा में बीजेपी प्रत्याशी नंद कुमार सिंह चौहान के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा, लेकिन वह खंडवा में नर्मदा जल को लेकर सवाल  पूछने पर वह खामोश हो गए और उन्होंने बात बदलकर वहां से निकल गए। 

दरअसल, खण्डवा में भाजपा प्रत्याशी नँद कुमार सिंह चौहान के समर्थन में चुनावी सभा को सम्बोधित करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  चौहान ने हमेशा की तरह रटा रटाया भाषण दिया । अपनी सरकार के समय की योजनाओं के बन्द किये जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस सरकार की ईंट से ईंट बजा देने की चेतावनी दी। यही चेतावनी वे सभी सभाओं में दे रहे हैं। उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि, कमलनाथ सरकार ने सत्ता में आने के बाद से संबल योजना बंद करदी जिससे गरीब के घर में अब अंधेरा हो गया है। किसानों का कर्ज माफ करने का वादा दस दिन में किया था लेकिन वह भी अब तक पूरा नहीं हुआ। न ही अभी तक गेंहू का समर्थन मूल्य का पैसे किसानों के खातों में भेजा गया है। 

चुनावी सभा पश्चात स्थानीय मीडिया ने उनसे खण्डवा में नर्मदा जल को लेकर सवाल पूछा। जिसपर वे श्रेय लेते हुए बोले कि यह योजना उनकी सरकार की देन है। जब उनसे पूछा गया कि योजना में विफलता की वजह से आम जनता परेशान है । तो वे जवाब देने की बजाय कन्नी काट कर चले गए।