शिवराज का कमलनाथ पर तंज, कमलनाथ पर कुछ नहीं बचा हम विकास कर रहे वे हमला

मैं आप सबसे आग्रह करने आया हूं कि नंदू भैया के स्नेह की छाया में काम करने वाले, भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता ज्ञानेश्वर पाटिल को आप अपना आशीर्वाद दीजिये और भारतीय जनता पार्टी को भारी मतों से विजयी बनाइये।

खंडवा, सुशील विधानी।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने खंडवा में आयोजित जनसभा में भाजपा उम्मीदवार ज्ञानेश्वर पाटिल को विजयी बनाने की अपील की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी बड़ा हमला बोला।  मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस (Congress) के पास कुछ बचा नहीं हैं, वहां राहुल गांधी कांग्रेस की हालत ख़राब कर रहे हैं यहाँ कमलनाथ।  कमलनाथ ने एक एक कर सबको निपटा दिया।  उनके पास कुछ बचा ही नहीं है।  हम विकास कर रहे हैं वे आरोप लगा रहे हैं हमले कर रहे हैं।

सीएम शिवराज ने कहा कि हम सभी के प्रिय नंदू भैया ने जब से होश संभाला तभी से भारतीय जनता पार्टी और जनता की सेवा करते रहे। किसान, महिला, बच्चों, गरीब सभी के लिए चिंता करते थे! आदरणीय नंदू भैया, एक ऐसे नेता, जो सदैव पार्टी और जनता के लिए जिये। मैं उनके चरणों में प्रणाम करता हूं।

ये भी पढ़ें – नई नीति तैयार, युवाओं को मिलेगा रोजगार, कई रियायत पैकेज का मिलेगा लाभ

उन्होंने कहा कि बीच में 15 महीने के लिए कमलनाथ (Kamalnath) की भ्रष्ट सरकार आ गई थी। मंत्रालय वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था। मेरे गरीब भाई-बहनों, भांजे भांजियों के लिए शुरू की गई कल्याण की योजनाएं बंद कर दीं थीं। गरीब के कफन-दफन के लिए जो रु. 5000 देते थे, कमलनाथ सरकार ने तो उसे भी छीन लिया। गर्भवती महिलाओं, बच्चों, विद्यार्थियों के लिए भी जो योजनाएं शुरू की थी, उसे भी बंद करने का पाप किया। हमने योजना बनाई कि मेडिकल, इंजीनियरिंग, आईआईएम जैसे उच्च शिक्षण संस्थानों में मेधावी भांजे-भांजियों का एडमिशन होगा और माता-पिता फीस भरने में सक्षम नहीं होंगे, तो हमारी सरकार भरवायेगी। कमलनाथ जी ने यह योजना भी बंद कर दी थी, हमने फिर से शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें – MP By Election 2021: वीडी शर्मा बोले- हर बूथ पर प्रचंड बहुमत से जीतेंगे, कन्या पूजन पर कांग्रेस को घेरा

शिवराज ने तंज कसा – कांग्रेस में मुख्यमंत्री तो कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, युवा नेता नकुलनाथ बाकी कांग्रेस अनाथ। ऐसे में अरुण यादव भी क्या करें? इस पार्टी ने तो सुभाष यादव को कभी मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया था। किसानों को 15 प्रतिशत ब्याज पर कांग्रेस कर्जा देती थी, हमने शून्य प्रतिशत ब्याज पर कर्ज देने की व्यवस्था की। किसानों ने भी अपने घनघोर परिश्रम से मध्यप्रदेश के अन्न के भंडार भर दिये।

ये भी पढ़ें – 05 राज्यों में चुनावों की तैयारी शुरू, चुनाव आयोग ने मुख्य सचिवों को लिखी चिट्‌ठी

उन्होंने कहा कि ओंकारेश्वर में हमारी सरकार फ्लोटिंग सोलर प्लांट लगा रही है। जगह-जगह हम सोलर प्लांट लगाकर सौर ऊर्जा से इतनी बिजली पैदा करने की व्यव्था कर देंगे कि कोयले से बिजली बनाने की निर्भरता समाप्त हो जाये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  पूरे देश की चिंता कर रहे हैं। हम रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई-लिखाई और दवाई की बुनियादी जरूरतों पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। प्रधानमंत्री ने आयुष्मान योजना में रु. 5 लाख तक मुफ्त इलाज की व्यवस्था दी है। प्रदेश में ढाई करोड़ कार्ड बन चुके हैं। आप में से जिन्होंने कार्ड नहीं बनवाया है, तुरंत कार्ड बनवा लें। मैं आप सबसे आग्रह करने आया हूं कि नंदू भैया के स्नेह की छाया में काम करने वाले, भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता ज्ञानेश्वर पाटिल को आप अपना आशीर्वाद दीजिये और भारतीय जनता पार्टी को भारी मतों से विजयी बनाइये।