लेडी कलेक्टर की सराहनीय पहल, आंगनवाड़ी में कराया बेटी का एडमिशन

2122
The-example-of-presenting-this-collector-of-MP

खंडवा। अच्छी शिक्षा के लिए एक ओर जहां माता-पिता अपने बच्चों का एडमिशन महंगे निजी स्कूलों में कराने की दौड़ में शामिल हैं, वहीं दूसरी ओर एमपी की खंडवा कलेक्टर ने मिसाल कायम करते हुए अपनी बेटी का एडमिशन आंगनवाड़ी में करवाया है। चाहती तो इस बदलते दौर में वह अपनी बेटी के लिए सभी सुविधाओं वाले प्राइवेट प्ले स्कूल को भी चुन सकती थीं लेकिन उन्होंने इससे परहेज करते हुए उसे आंगनवाड़ी में भेजने का रास्ता चुना। अब उनकी बेटी यहां अ, आ,इ, ई लेकर ए, बी, सी. डी भी सीखेंगी।  कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल 2010 बैच की आईएएस अधिकारी है।

दरअसल, खंडवा कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल ने अपनी बेटी पंखुड़ी का आंगनबाड़ी में एडमिशन कराया है। बच्ची अभी डेढ़ साल की है, वो आम बच्चों के साथ बैठती और खेलती है। कलेक्टर ने स्टाफ को निर्देश दिया है कि वो पंखुड़ी को कोई स्पेशल ट्रीटमेंट ना दें बल्कि उसके साथ भी बाकी बच्चों की तरह पेश आएं। कलेक्टर की इस पहल की जिले भर में सराहना हो रही है।

बता दे कि तन्वी ऐसा करने वाली पहली कलेक्टर नही है। इसके पहले IAS डॉ पंकज जैन ने अपनी बेटी को आंगनबाड़ी केंद्र में दाखिला दिलाकर मिसाल पेश की थी। उनके इस साहसिक कदम की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भी सराहा था और पत्र लिख बधाई देते हुए कहा था कि निश्चित ही आपके द्वारा किया गया कार्य सराहनीय और दूसरो के लिए प्रेरणा दायक होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here