मंत्री ओमकार सिंह ने किया छात्रावासों का निरीक्षण

खण्डवा| प्रदेश के अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने रविवार को जिले के पुनासा, मूंदी एवं खण्डवा नगर में स्थित अनुसूचित जाति व जनजाति विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने छात्रावासों में निवासरत विद्यार्थियों से भी चर्चा की तथा उनकी समस्याओं को भी समझा और उनके निराकरण के लिए सहायक आयुक्त आदिवासी विकास नीलेष रघुवंषी को निर्देष दिए। इस दौरान मांधाता विधायक नारायण पटेल भी उनके साथ थे।

मंत्री श्री मरकाम ने मूंदी के छात्रावास में साफ सफाई रखने तथा छात्रावास की दीवालों में आ रही सीलन की समस्या के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देषित किया। उन्होंने छात्रावास के कक्षों के गेट सही करवाने के लिए भी सहायक आयुक्त आदिवासी को निर्देष दिए। मंत्री श्री मरकाम ने पुनासा के छात्रावास में बच्चों की सुविधा के लिए अलग से पहुंच मार्ग बनाने के लिए भी निर्देषित किया। उन्होंने छात्रावास परिसर में स्थित पुराने खण्डहर भवन को गिराकर उनके स्थान पर नया भवन स्वीकृत करने के लिए आवष्यक कार्यवाही हेतु भी संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिए।

खण्डवा स्थित अनुसूचित जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित होस्टल में विद्यार्थियों ने बताया कि उन्हें काफी लम्बे समय से बिस्तर व कपड़े नही मिले है, जिस पर मंत्री श्री मरकाम ने अनुसूचित जाति कल्याण विभाग के मंत्री से चर्चा कर विद्यार्थियों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए आष्वस्त किया। उन्होंने महाविद्यालय के अनुसूचित जाति बालक छात्रावास का भी निरीक्षण किया तथा वहां भी विद्यार्थियों को सभी आवष्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देष दिए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here