मालवा निमाड़ की सीटों पर BJP का फोकस, मोदी की सभा से पहले यहां करवाया गया विशेष अनुष्ठान

BJP's-focus-on-Malwa-Nimar-seats

खरगोन।

एमपी में 21  सीटों पर मतदान हो चुका है और बाकी आठ सीटों पर 19  मई को मतदान होना है।आखरी दौर में बीजेपी -कांग्रेस की नजर इन बची सीटों पर टिक गई है।दोनों दल जीत के लिए पूरा जोर लगा रहे है । वही छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी बात काभी ध्यान रखा जा रहा है, ताकी कोई गलती ना हो। खास करके वास्तु दोष और पूजा-पाठ अनुष्ठान का ।इसी के चलते आज मंगलवार को बीजेपी द्वारा खरगोन में 15  मई को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा निर्विघ्न सम्पन्न हो, विशेष पूजा और अनुष्ठान करवाया है ।साथ ही वास्तु के हिसाब से मंच को बनाने की तैयारी भी जारी है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में मध्यप्रदेश की बची सीटों के मतदान के लिए सभी पार्टी अपनी ताकत झोंक दी है। इसी सिलसिले में 15 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खरगोन में सभा होनी है। जिसको लेकर समर्थको में बहुत अधिक उत्साह देखा जा रहा है। इतना ही नहीं मोदी की सभा के लिए विशेष अनुष्ठान किये जा रहे है। खरगोन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा निर्विघ्न सम्पन्न हो इसको लेकर बीजेपी ने विशेष पूजा और अनुष्ठान करवाया है । खरगोन के पंडित आनंद स्वरूप ने ये पूजा की है ।उन्होंने कहा कि वास्तु के हिसाब से उन्होंने उत्तरमुखी मंच बनाने की सलाह दी लेकिन सुरक्षा को देखते एसपीजी ने इसकी इजाजत नहीं दी अन्तः दक्षिणमुखी मंच बनाया जा रहा है । इसके अलावा खरगोन में बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र पटेल की जीत को लेकर 32 पण्डितों के द्वारा अनुष्ठान किया जा रहा है। 

बता दे कि यह पहला मौका नही है जब पीएम के मंच को लेकर वास्तु का सहारा लिया जा रहा है। बीते दिनों जब पीएम मोदी ग्वालियर दौरे पर पहंचे थे तो उनके सभास्थल की दिशा को बदला गया था।बीजेपी को डर था कि कहीं दिशा दोष लोकसभा चुनाव में पार्टी की दिशा ना बदल दे,चुंकी विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी को ग्वालियर चंबल में करारी हार मिली थी।कुछ इसी तरह का डर  कांग्रेस कोभी  सताने लगा था, जिसके चलते रविवार को राहुल गांधी के खरगोन दौरे पर मंच की दिशा वास्तु के हिसाब से रखी गई थी।राहुल का मंच उत्तर दिशा में बनाया गया था, पंडित ने भी बीजेपी को इसी दिशा में मंच बनाने की सलाह दी है लेकिन एसपीसी के इंकार के बाद दक्षिण दिशा में मंच तैयार करवाया जा रहा है।