Blood Donation Camp: बड़वाह में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन, रक्तदान एक महादान का दिया संदेश

बड़वा में रक्तदान शिविर (Blood donation Camp) का आयोजन किया गया। एमवाय हॉस्पिटल (Hospital) इंदौर से आए डॉक्टर नरेंद्र वर्मा व उनकी टीम ने मिलकर इस अभियान को सफल बनाया।

बड़वाह,बाबूलाल सारंग। आज बड़वाह में उपमहानिरीक्षक श्री हेमराज गुप्ता, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र, बड़वाह के मार्गदर्शन में रक्तदान शिविर (Blood donation Camp) का आयोजन किया गया। शिविर में एमवाय हॉस्पिटल (Hospital) इंदौर से आए डॉक्टर नरेंद्र वर्मा व उनकी टीम ने मिलकर अभियान को सफल बनाया।

ये भी पढ़े-Panna News: नाबालिग लड़की की खरीदी-बिक्री करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, आरोपियों में 1 महिला सहित नाबालिग भी शामिल

इस मौके पर आरटीसी संरक्षिका प्राचार्या श्रीमती सुलोचना गुप्ता, उप प्राचार्या श्रीमती ट्विंकल चौधरी, संरक्षिका सदस्य श्रीमती सुनीता रावत व अन्य महिला सहित 105 बल सदस्यों ने रक्तदान किया । संरक्षिका प्राचार्य श्रीमती सुलोचना गुप्ता ने बताया कि रक्तदान एक महादान है और दिनांक 08.03.21 को जो महिला दिवस है। उस मौके पर हमारे आरटीसी के सभी महिलाओं ने रक्तदान करने का फैसला लिया है। इसलिए, आज मैं भी रक्तदान कर रही हूं और यह मुहिम हम आगे भी चलाते रहेंगे।

ये भी पढ़े-भारत वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फायनल में , इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में दी करारी शिकस्त

उपमहानिरीक्षक श्री हेमराज गुप्ता ने बताया कि सन् 2017 से अभी तक कुल 1440 यूनिट रक्तदान कर चुके हैं। इस प्रकार आज साल में एक बार सुरक्षा सप्ताह मनाने के अवसर पर हमारे आरटीसी के संरक्षिका सदस्यों द्वारा जो रक्तदान किया है यह एक अच्छी पहल है। उन्होंने यह भी बताया कि हमें हर 3 महीने में रक्तदान करना चाहिए और इससे हमारे शरीर पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता है। बल्कि शरीर की सारी जांच भी हो जाती है और शरीर में नया रक्त बनकर शरीर स्वस्थ ही रहता है। रक्तदान जैसे शिविर लगाकर हम दूसरे लोगों की मदद करते हैं। इस मौके पर उनके साथ आरटीसी बड़वाह के चिकित्सक श्री एम. आई रहमान ,समादेष्टा श्री वीपी सिंह, सहायक समादेष्टा श्री एल. एन चौधरी , सहायक समादेष्टा श्री एन .एस रावत व अन्य बल सदस्य मौजूद रहे।