खरगोन दंगों का असर-देर से आएगा परीक्षा परिणाम

खरगोन, डेस्क रिपोर्ट। खरगोन में रामनवमी में हुए दंगों के बाद अब हालात पूरी तरह सामान्य है, कर्फ्यू भी पूरी तरह से हटा लिया गया है, वही अब आम जनजीवन भी अन्य  दिनों की तरह ही पटरी पर लौट आया है, दंगों के दौरान लगाए गए कर्फ्यू के चलते स्कूल और कालेज की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था, जिसके बाद अब सोमवार 9 मई से स्थगित परीक्षाएं शुरू की गई, कर्फ्यू हटते ही देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने खरगोन के विद्यार्थियों की परीक्षा करवाने का फैसला किया है। तीन चरणों में परीक्षाएं संचालित की जाएगी। वैसे विश्वविद्यालय प्रशासन ने टाइम टेबल जारी कर दिया है। हालांकि खरगोन दंगों का असर इन परीक्षाओं पर पड़ा और अब रिजल्ट भी देरी से आएगा।

यह भी पढ़ें… भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर को आया लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नाम से फर्जी मैसेज 

गौरतलब है कि खरगोन में कर्फ्यू की वजह से 11 अप्रैल से 7 मई के बीच होने वाली बीए, बीकाम, बीएससी सेकंड और फाइनल ईयर की परीक्षा आगे बढ़ाई गई थी। यहां दो से तीन केंद्रों बनाए थे, जिसमें दो हजार छात्र-छात्राएं शामिल होने थे। लेकिन परीक्षा आगे होने के चलते छात्र उस वक़्त परीक्षा नहीं दे पाए थे। कर्फ्यू हटने के बाद विश्वविद्यालय ने परीक्षा रिशेड्यूल की है। नौ से 25 मई तक परीक्षाएं चलेगी। खरगोन में परीक्षा का दूसरा चरण है। विद्यार्थियों के लिए अलग से प्रश्न पत्र तैयार किए है। परीक्षा पर नजर रखने के लिए उड़नदस्ता बनाया है। हर रोज दल को अपनी रिपोर्ट देना है।

यह भी पढ़ें… हमीदिया अस्पताल में गंदगी देखकर भड़के मंत्री सारंग- जमकर लगाई फटकार

खरगोन दंगों का असर अब परीक्षा परिणामों पर नजर आ रहा है, विश्वविद्यालय ने पहले 30 मई को रिजल्ट जारी करने की बात कही थी लेकिन अब खरगोन दंगों के कारण परीक्षा में हुई देरी के चलते अब परीक्षा परिणाम 15 जून तक आ पाएगा। फिलहाल विश्वविद्यालय ने तय किया है कि जब तक खरगोन में परीक्षा खत्म नहीं होती है। तब तक यूजी सेकंड और फाइनल ईयर के रिजल्ट जारी नहीं किए जाएंगे। वही अन्य जगहों पर हो चुकी परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं की जांच शुरू हो गई है और इसके बाद खरगोन कालेजों में होने वाली परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाएं जाँची जाएगी। इसके बाद सभी विद्यार्थियों का रिजल्ट एक साथ दिया जाएगा।