खरगोन सड़क हादसे में 20 से ज्यादा की मौत, पीएम मोदी ने की राहत राशि की घोषणा, राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख

Khargone News : खरगोन जिले में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला, जहां एक बस पुल से टकराकर नीचे गिर गई। मिली जानकारी के अनुसार, हादसे में अब तक 20 से अधिक यात्रियों की मौके की सूचना मिली है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में पुलिस को इसकी सूचना दी गई है। सूचना पाते ही एसपी, एसडीओपी मौके पर पहुंच गए है। साथ ही, शवों का मर्ग कायम करते हुए पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया है। वहीं, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खरगोन सड़क हादसे में 20 से ज्यादा की मौत, पीएम मोदी ने की राहत राशि की घोषणा, राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख

गृह मंत्री ने दी जानकारी

हादसे को लेकर प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए है। बता दें कि मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से इस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की सहायता राशि, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार और साधारण रुप से घायल हुए लोगों को 25 हजार रुपए दिए जाएंगे। साथ ही, घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था भी सरकार द्वारा ही की जाएगी।

PM मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर दुख जताते हुए लिखा, “मध्य प्रदेश के खरगोन में बस दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। साथ ही, सभी घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख

खरगोन हादसे को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी सोशल मीडिया पर ट्वीट कर दुख जताया है।

CM शिवराज ने दुख किया व्यक्त

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को 4 लाख रुपए की सहायता राशि, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार, कम एवं साधारण घायलों को 25 हजार और दुर्घटना में घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था सरकार द्वारा की जाए

पूर्व CM कमलनाथ ने किया ट्वीट

पूर्व मुख्यमंत्री ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, “खरगोन जिले में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 15 लोगों की मृत्यु और बहुत से लोगों के घायल होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है। राहत और बचाव दल को अपने अभियान में शीघ्र सफलता मिले ऐसी प्रार्थना है।”

CM योगी ने भी ट्वीट कर जताया दुख

वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा, “मध्य प्रदेश के खरगोन में एक सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

जांच में जुटी पुलिस

दरअसल, मामला ग्राम डोंगरगांव से दसंगा बीच हुआ है। जानकारी के मुताबिक, 20 से अधिक की हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल, हादसे में पुलिस द्वारा जांच जारी है। इधर, मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

खरगोन सड़क हादसे में 20 से ज्यादा की मौत, पीएम मोदी ने की राहत राशि की घोषणा, राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख

खरगोन से बाबूलाल सारंग की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News