खरगोन : 1 जून से दुकानों पर चस्पा करना होगा टीके का प्रमाण पत्र

खरगोन जिले में कोरोना कर्फ्यू में छूट के बाद खुलने वाली दुकानों के व्यापारियों को टीकाकरण का प्रमाण पत्र दुकान के बाहर चस्पा करना पड़ेगा।

अलीराजपुर

खरगोन, बाबूलाल सारंग। 1 जून से कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के हटने की संभावना जताई जा रही है। इससे पूर्व ऐसे व्यवसायिक जिनकी दुकानें खुलनी है, उनका प्राथमिकता के साथ शहर के विभिन्न केंद्रों पर टीकाकरण (Vaccination) किया जा रहा है। नपा सीएमओ प्रियंका पटेल ने बताया कि 1 जून से वही दुकानें खोली जाएंगी, जिन्हें टीके लगाए गए है। टीके का प्रमाण पत्र भी दुकान पर चस्पा करना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ें:-ऑक्सीजन के लिए मॉडल बना खंडवा, कलेक्टर की राष्ट्रीय स्तर पर हो रही तारीफ

नपा सीएमओ प्रियंका पटेल ने बताया कि शनिवार को राठौर धर्मशाला में एमपीईबी सहित अन्य को टीके लगाए जाएंगे। इसी तरह जैतापुर में ऑटो मोबाईल, नार्मदीय धर्मशाला में खाद, बीज व कीटनाशक वितरक, बीटीआई रोड़ स्थित डाईट में दुध वितरक, हेयर ड्रेसर, पेट्रोल पंप संचालक एवं पीजी कॉलेज में किराणा शॉप, मेडिकल, पैथोलॉजी, फल व सब्जी के विक्रेताओं को टीके लगाए जाएंगे। इन सभी पांच केंद्रों पर सिर्फ वर्क पैलेस एवं शासकीय व्यक्तियों को ही टीके की प्लानिंग की गई है। 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के व्यक्ति, जिन्होंने ऑनलाईन स्लॉट बुक नहीं किए है, उन्हें वैक्सिनेशन की पात्रता नहीं होगी।

यह भी पढ़ें:-सागर में वाहनों के लिए ई पास का आदेश वापस, विरोध के चलते लिया निर्णय

कलेक्टर अनुग्रहा पी ने नपा सीएमओ को निर्देश दिए कि टीकाकरण को लेकर शहर में माईकिंग की जाएं। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. संजय भट्ट ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में ऑनलाईन के स्थान पर ऑन स्पॉट पंजीयन पर टीकाकरण किया जाएगा।