कैलाश विजयवर्गीय की रैली में जेब से 45 हजार उड़ाकर भाग रहे गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा

सरपंच प्रत्याशी पुत्र समेत पांच लोग धराए, एक फरार

खरगोन,बाबूलाल सारंग। बडवाह नगरपालिका चुनाव में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (kailash vijayvargiya) के रोड़ शो में जेब से करीब 45 हजार उड़ाने वाले गिरोह को बड़वाह पुलिस ने पकड़ लिया है। सभी आरोपी मनावर एवं धार क्षेत्र के रहने वाले है| इसमें से एक आरोपी की माँ ने हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में सरपंच पद पर सबसे अधिक मत प्राप्त करना बताया है। आरोपियों ने टीम बनाकर बड़े नेताओ की रैली में चोरी करना कबूल की है। वे वारदात को अंजाम देने के लिए बड़वाह भी कार से आए थे। इस वारदात में 5 आरोपी पकड़ मे आए है। जबकि एक आरोपी फरार है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार वार्ड 12 में कैलाश विजयवर्गीय का रोड़ शो कर रहे थे। इसी दौरान भाजपा के ही एक नेता अजय वर्मा जो सब्जी मण्डी में अढाती का कार्य करते है। लेने-देन के करीब 45 हजार रूपये लेकर घर लौट रहे थे लेकिन घर जाने के पूर्व रैली में शामिल हो गए। इसी दौरान उनकी जेब से करीब 45 हजार रूपये गायब हो गए।

उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी स्थानीय पुलिसकर्मियों को दी| जिसके बाद पुलिस ने भी तत्परता दिखाते हुए, मौके पर मिली जानकारी के अनुसार सीमा क्षेत्रो पर तलाशी शुरू की। महेश्वर रोड़ पर रेलवे क्रासिंग के पास तलाशी के दौरान संदिग्ध लगने पर कार एमपी 09 डब्ल्यूऍफ़ 3159 मारुती एक्सप्रेसो को रोका,तो उसमे बैठा एक व्यक्ति पुलिस को देख मौके से फरार हो गया| जबकि 5 लोगो को दबोच लिया। जब सख्ती से पूछताछ की गई| तो उन्होंने जेब काटकर 45 हजार रूपये कबूल किया है।

कैलाश विजयवर्गीय की रैली में जेब से 45 हजार उड़ाकर भाग रहे गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा

पुलिस ने मनोज पिता रवि सोलंकी(30)निवासी जेलपूरा थाना मनावर जिला धार,राजा पिता छोटू अजनारे(22)निवासी राजेन्द्र तलाई(जिला-धार),दिलीप पिता गट्टू मंडलोई(29),निवासी बलवाड़ीई(जिला धार),राजू पिता मोहनसिंह रावत(32)निवासी ग्राम साली|)जिला धार),सुभान पिता भुवानसिंह भूरिया(30),निवासी देवदा थाना बाग़,जिला धार को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि धार जिले के ही ग्राम सोलिया का रहने वाला दिनेश मौके से फरार होने में कामयाब हो गया है। कार से आए थे बड़वाह नेताओ की रैली में टीम बनाकर चोरी करते है।

पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपियों ने बताया की जब भी कोई बड़ा नेता कही भी रैली करने जाता है तो हम लोग वहां टीम बनाकर पहुंच जाते है। ये लोग बड़वाह भी कार से आए थे। इन लोगो ने गिरोह में कहां-कहाँ और कितनी चोरी की है। इस सम्बन्ध में पुलिस जानकारी जुटा रही है। इसके साथ ही इसमें एक आरोपी सुभान ने पुलिस को बताया की हाल ही में हुए पंचायत निर्वाचन में उसकी माँ ने सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ा था। जिसमे उसे सबसे अधिक मत हासिल हुए है।