खरगोन अनलॉक : लेफ्ट-राइट सिस्टम के उल्लंघन पर चार दुकानों पर कार्रवाई

दुकानदारों को 2 नंबर की मार्किंग की गई थी, उन लोगों ने भी अपनी दुकाने गुरुवार को खोली। जिसके बाद ऐसी चार दुकानों पर सील की कार्रवाई की गई है।

खरगोन, बाबूलाल सारंग। मप्र (MP) में गुरूवार से सभी जिलों के शहरी क्षेत्र और कस्बे लेफ्ट-राइट सिस्टम (left-right system) के तहत बाजार खोला गया। उसी क्रम में खरगोन (Khargone) में भी इस नियम के साथ बाजार खोला गया है। लेकिन कुछ व्यापारी है की नियमों को मानने को तैयार नहीं है। जिसके चलते जिन दुकानदारों को 2 नंबर की मार्किंग की गई थी, उन लोगों ने भी अपनी दुकाने गुरुवार को खोली। जिसके बाद ऐसी चार दुकानों पर सील की कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें…अनलॉक : कलेक्टर और एसपी ने किया बाजार का भ्रमण, दुकानदारों को दी नियमों का पालन करने की समझाइश

चार दुकानों पर धारा-188 की कार्रवाई
कलेक्टर अनुग्रहा पी ने भीड़ नियंत्रण और कोरोना गाइड लाइन का पालन सुनिश्चित कराने के लिए समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए थे। खरगोन शहर में राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों ने बाजार का निरिक्षण किया। नायब तहसीलदार मुकेश निगम ने बताया कि निरिक्षण के दौरान चार दुकानों पर महामारी अधिनियम की धारा-188 के तहत कार्रवाई की गई। ज्ञात हो कि गुरूवार को एक नम्बर की दुकानें खोलने का निर्णय लिया गया था। इसी तरह शुक्रवार को दो नम्बर की दुकाने खोली जानी थी। मगर सब्जी मण्डी स्थित राजा फुट वियर, कुशन हाऊस राधावल्लभ मार्केट के गोहर फैशन एसेसरीज और टाइटन हाऊस की दुकानों पर दो नम्बर मार्किंग होने के बावजूद गुरूवार को खोली गई। कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का पालन नहीं करने पर महामारी अधिनियम की धारा-188 के अन्तर्गत कार्रवाई की गई।

खरगोन एसडीएम (Khargone SDM) सत्येंद्र सिंह ने शहर में फल सब्जी ठेले वालों व अन्य फल सब्जी विक्रेताओं के लिए स्थान निर्धारित किए हैं। एसडीएम सिंह ने बताया कि ठेले वाले सामजिक दूरी की पालन करते हुए बिस्टान नाका उमरखली रोड वाले गणेश मार्केटिंग परिसर, बिस्टान रोड वाले पी.जी कॉलेज परिसर, बिस्टान रोड तिराहा से खंडवा रोड व बिस्टान रोड तिराहा से श्रीकृष्ण टॉकीज वाले अनाज मण्डी, सनावद रोड वाले आर.टी.ओ. परिसर, सनावद रोड जैतापुर वाले परसाई कॉलानी नहर किनारे, डाइवर्सन रोड वाले विराज हॉस्पिटल के सामने, चावला भूमि, डाइवर्सन रोड वाले बी.टी.आई. स्कूल परिसर, कसरावद रोड वाले मेला ग्राउण्ड, राधावल्लभ मार्केट वाले उत्कृष्ट विद्यालय, नगरपालिका से पोस्ट ऑफिस चौराहा वाले पार्किंग परिसर, कैलाश प्रिटींग प्रेस के पीछे, सराफा बाजार एम.जी. मार्ग वाले किला गेट पार्किंग परिसर और जुलवानिया रोड वाले जुलवानिया नाके के पीछे ठेला लगाएंगे।

यह भी पढ़ें…तरबूज से भरी गाड़ी में ले जा रहे थे लाखों की शराब, तीन आरोपी गिरफ्तार