टीकाकरण केंद्रों और कोविड केयर सेंटर पहुंची कलेक्टर, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

खरगोन कलेक्टर अनुग्रहा पी. गुरुवार को टीकाकरण केंद्रों और कोविड केयर सेंटर पहुंची। जहां उन्होंने ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया और जरूरी निर्देश दिए।

खरगोन, बाबूलाल सारंग। जिला कलेक्टर अनुग्रहा पी (Collector Anugrah P.) ने गुरूवार को शहर में बनाए गए विभिन्न टीकाकरण केंद्रों व कोविड केयर सेंटर का अवलोकन किया। साथ ही उन्होंने जिले के विभिन्न राजस्व अधिकारियों को जिले में बनाए गए विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का जायजा लेने के भी निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:-दतिया : कलेक्टर ने लिया रोको-टोको अभियान का जायजा, ग्रामीणों से की सहयोग की अपील

कलेक्टर अनुग्रहा पी ने कोविड केयर सेंटर से जिला अस्पताल का भी सीसी सेंटर के माध्यम से अवलोकन करते हुए आईसीयू में मरीज के पास अटेंडरों को देखकर तुरंत कॉल कर भीड़ एकत्रित नहीं करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने पुराना अस्पताल परिसर स्थित टीकाकरण केंद्र पर मौजूद पटवारी को निर्देश दिए कि व्यवस्थित रूप से एंट्री कराएं और अनावश्यक भीड़ एकत्रित न होने दें। इसके अलावा शहर स्थित बीटीआई रोड़ स्थित डाईट में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पहुंचकर डाटा फिडिंग की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने स्लॉट बुक किए गए व्यक्तियों की जानकारी लेते हुए कहा कि जिन लोगों ने स्लॉट बुक कराएं है, उन्हीं का टीकाकरण किया जाएं। कुंदा नदी तट स्थित श्री सिद्धी विनायक गणेश मंदिर में गुरूवार से व्यापारियों के लिए केंद्र प्रारंभ किया गया। यहां कोई भी व्यापारी आकर टीका लगवा सकता है। इस केंद्र का भी कलेक्टर ने अवलोकन किया और आवश्यक व्यवस्थाएं देखी।

यह भी पढ़ें:-भिण्ड : कलेक्टर ने किया बाल विमर्श, बच्चों ने पूछा- कैसे बन सकते हैं आईएएस?

इस दौरान कलेक्टर के साथ एसडीएम सत्येंद्रसिंह, सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान, डॉ. सुनिल वर्मा व डॉ. रेवाराम कोसले मौजूद थे। कलेक्टर के निर्देशों पर अपर कलेक्टर बीएस सोलंकी ने सनावद, बड़वाह व ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों और डाटा फिडिंग करने के भी निर्देश दिए। इसी तरह संयुक्त कलेक्टर नेहा शिवहरे ने महेश्वर, मंडलेश्वर और भीकनगांव एसडीएम एलएस अहिरवार व डिप्टी कलेक्टर ओम नारायणसिंह ने भीकनगांव के टीकाकरण केंद्रों का अवलोकन किया।