खरगोन : पूर्व मंत्री अरूण यादव ने रावतपुरा सरकार को कराया शैक्षणिक संस्थानो का अवलोकन

खरगोन, डेस्क रिपोर्ट। देश-प्रदेश के विख्यात किसान और सहकारी नेता रहे मप्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री स्व. सुभाष यादव द्वारा बोरावां गांव में स्थापित शैक्षणिक संस्थानो का श्री रविशंकरजी महाराज (श्री रावतपुरा सरकार) ने अवलोकन किया इस मौके पर परमपूज्य अनंत श्री विभूषित श्री रविशंकरजी महाराज (श्री रावतपुरा सरकार) ने कहा कि यह निमाड़ मालवा अंचल मे सम्पूर्ण शिक्षा का सबसे बडा आधुनिक सर्व सुविधायुक्त केन्द्र है। उन्होने पूर्व केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री अरूण यादव को सुझाव दिया कि वे अपने पिताश्री स्व. सुभाष यादव की स्मृति में बोरावां गांव में विश्वविद्यालय की भी स्थापना करे। उन्होने यहाँ के शैक्षणिक संस्थाओं मे गरीबो और किसानो के बेटे-बेटियो को रोजगारोन्मुखी शिक्षा देने पर खुशी जाहिर की।

यह भी पढ़ें…. MP : कमलनाथ की प्रशासन को खरी-खरी, निष्पक्ष तरीके से निकाय और पंचायत चुनाव कराए

पूर्व केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री अरूण यादव ने शनिवार को सुबह रावतपुरा सरकार को इंजीनिरिंग कॉलेज, फार्मेसी कॉलेज, बीएड, एमएड कॉलेज, एमसीए कॉलेज, प्रियदर्शिनी पब्लिक स्कूल और सहकारी शक्कर कारखाने का अवलोकन कराया। उन्होंने बताया कि यहां निमाड़ अंचल के गरीबों और किसानों के बच्चो को बेहतर से बेहतर तकनीकी शिक्षा प्रदान की जा रही है। यहां के विद्यार्थी देश विदेश की नामचीन बहुराष्ट्रीय कम्पनियो मे कार्यरत होकर बोरावां और निमाड़ का नाम रोशन कर रहे है। उन्होने रावतपुरा सरकार को भविष्य की योजनाओ की भी जानकारी दी। रावतपुरा सरकार ने इन शिक्षण संस्थाओ का अवलोकन करते हुए विद्यार्थिओ और कर्मियो को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की मंगलकामना की।

यहां आकर मॉ नर्मदा की शीतलता मिली
आशीर्वाद लेने आये ग्रामीणों से रावतपुरा सरकार ने चर्चा करते हुए कहा कि मुझे चंबल घाटी से नर्मदा घाटी में आकर बडी शीतलता मिली है। आप सभी और यहां रहवासी बडे सौभाग्यशाली है जिन्हे मॉ नर्मदा की शीतलता पूरे समय मिलती है। मेहनतकश किसानो की इस भूमि पर मेरे मन को बडी आत्मिक शांति मिली है। आज शनिवार को रावतपुरा सरकार का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिये पुरे दिन ग्रामीणो का बोरावां मे अरूण यादव के निवास तांता लगा रहा।

यह भी पढ़ें… इंदौर TI खुदकुशी मामला : तीन शादियाँ कर चुके थाना प्रभारी के महिला एएसआई से भी थे प्रेम संबंध

ब्रम्हपूजन मे रविवार को शामिल होगें रावतपुरा सरकार
रावतपुरा सरकार और उनके साथ आये विद्ववान पंडितो ने स्व. सुभाष यादव की नवमी पुण्यतिथि के अवसर पर अरूण यादव, सचिन यादव और परिजनो से एक धार्मिक अनुष्ठान भी संपन्न कराया । रावतपुरा सरकार ने प्रातः दुर्गा मंदिर, राधाकृष्ण मंदिर के दर्शन कर अरूण यादव और सचिन यादव से पुजन और हवन भी कराया। इसके पूर्व कल शुक्रवार की शाम को रावतपुरा सरकार के बोरावां पहुचने पर अरूण यादव, दमयन्ती यादव और परिजनो ने उनका पारम्परिक स्वागत और अभिनंदन भी किया। रावतपुरा सरकार रविवार को यादव परिवार द्वारा अपने पितृपुरूष स्व. सुभाष यादव की नवमी पुण्यतिथि पर आयोजित ब्रम्हपुजन मे भी शामिल होगें।