विधायक ने की आपात प्रबंधन समिति के साथ बैठक, कोरोना व्यवस्थाओं का लिया जायजा

खरगोन जिले के बड़वाह में विधायक सचिन बिरला ने आपात प्रबंधन समिति के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने सदस्यों से कोरोना व्यवस्था को लेकर चर्चा की।

खरगोन, बाबूलाल सारंग। जिले में कोरोना (Covid-19) मरीजों की आपात चिकित्सा के लिए विधायक सचिन बिरला ने विधायक निधि से दस लाख रुपए प्रदान किए हैं। इस राशि से बड़वाह और सनावद के सरकारी अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन कन्संट्रेटर और मॉनिटर खरीदे जाएंगे।

यह भी पढ़ें:-भोपाल में 26 अप्रैल तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, इस बार ज्यादा सख्ती से होगा पालन

बड़वाह के जनपद कार्यालय में विधायक सचिन बिरला ने शनिवार को कोरोना आपदा से निपटने के लिए प्रशासकीय अधिकारियों, डॉक्टरों और पत्रकारों के साथ बैठक की। एसडीएम अनुकूल जैन ने बड़वाह क्षेत्र में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रशासनिक प्रयासों की जानकारी दी। विधायक सचिन बिरला ने सरकारी अस्पताल परिसर का और यहां शीघ्रता से तैयार किये जा रहे बीस बिस्तरों वाले कोविड ट्रीटमेंट सेंटर का मुआयना किया। बीएमओ ने उन्हें बताया कि यहां मात्र 670 कोरोना वैक्सीन बची हैं। इसलिए पर्याप्त वैक्सीन की उपलब्धता कराई जाए।
विधायक सचिन बिरला ने कहा कि बड़वाह के अस्पतालों में ऑक्सीजन, रेमडेसिवीर इंजेक्शन व अन्य महत्वपूर्ण दवाओं की उपलब्धता के लिए आज ही जिला कलेक्टर के साथ बैठक में चर्चा करके उपलब्धता बढ़ाने की मांग करेंगे। जिला अस्पताल में अटैच डॉक्टरों और वार्ड बॉय संबंधित अस्पतालों में वापस लौटाए जाएं। साथ ही बड़वाह के गुर्जर हॉस्पिटल को भी जल्दी ही कोविड केयर सेंटर की अनुमति दिलाई जाएगी। विधायक ने अधिकारियों और पत्रकारों के साथ दादा दरबार अस्पताल जाकर कोरोना चिकित्सा सेवाओं का जायजा लिया। इस दौरान विधायक ने दादा दरबार अस्पताल प्रबंधन को सीटी स्कैन मशीन 24 घण्टे चालू रखने के निर्देश दिए। साथ ही ऑक्सीजन और रेमडेसिवीर इंजेक्शन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें:-भोपाल में 26 अप्रैल तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, इस बार ज्यादा सख्ती से होगा पालन

बैठक में कोविड केयर सेंटरों में रेमेडिसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन की कमी दूर करने, किसानों की फसलों का निजी उपार्जन, कोरोना की जांच रिपोर्ट जल्द से जल्द मिलने, अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता और 24 घंटे की हेल्पलाइन सेवा तुरन्त चालू करने पर चर्चा की गई। साथ ही बैठक में मौजूद नागरिकों ने विधायक से मांग की है कि फल, सब्जी, किराना, खाद-बीज की दुकानों को कुछ निश्चित समय तक खोलने की अनुमति दी जाए। पत्रकारों और वकीलों को फ्रंट लाइन वर्कर की श्रेणी में रखते हुए सभी के वैक्सीनेशन करवाने की मांग की। विधायक ने सभी मुद्दों पर जिला कलेक्टर से चर्चा की बात कही। साथ ही कोरोना काल में प्रशासन का सहयोग करने के लिए आम जनता की प्रशंसा की है।