कोरोना काल की मानवीयता, टीआई ने थाने में खड़ी कराई बस, फिर यात्रियों को कराया नाश्ता

खरगोन, बाबूलाल सारंग। कहते हैं संकट के समय ही व्यक्ति की पहचान होती है। कोरोना काल में ऐसे कई नजारे देखने को मिले जहां लोगों ने पद के अनुशासन के साथ मानवीयता का धर्म भी निभाया। ऐसा ही वाकया सामने आया खरगोन में, जहां लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन पर एक थाना प्रभारी ने पहले तो बस को रोक दिया। उसके बाद उन्होने बस में सवार यात्रियों की भूख मिटाने का इंतजाम किया।

लाक डाउन प्रोटोकॉल का पालन करवाने के लिए जगह जगह पुलिस तैनात है। शुक्रवार को बड़वाहा थाना प्रभारी प्रभारी संजय द्विवेदी मोर्चा संभाले हुए थे, इसी दौरान उन्होने देखा कि मेन चौराहा बड़वाहा पर एक बस में ठूंस ठूंसकर यात्री भरे हैं। खंडवा से इंदौर जा रही माँ शक्ति ट्रेवल्स बस में प्रोटोकॉल के विपरीत कई सवारियों को भेड़ बकरियों की तरह बैठाया गया था। इतनी भीड़ देखकर थाना प्रभारी बस को थाने में ले गए। गिनने पर पाया की बस में 93 सवारी बैठी है। इसके बाद ड्राइवर और कंडेक्टर को फटकार लगाते हुए कानूनी कार्रवाई की।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।