MP News : सीएम हाउस में मनाया जाएगा लाड़ली लक्ष्मी उत्सव, ये होगा खास

mp news

MP News : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाड़ली लक्ष्मी उत्सव का राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन 2 मई को उनके निवास में किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में करीब 1100 बालिकाएं और 500 अभिभावक शामिल होने वाले हैं। खास बात ये है कि इस कार्यक्रम को खास बनाने के लिए सीएम ने 2000 से ज्यादा प्रतिभागियों को भी आमंत्रित किया है। वहीं सीहोर, राजगढ़, रायसेन और सागर जिले से भी लाड़ली बालिकाओं को आमंत्रित किया है।

मुख्यमंत्री ने बीते दिन इस कार्यक्रम की समीक्षा की साथ ही बैठक का भी आयोजन किया। इस बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस सहित कई अधिकारी और प्रतिनिधि मौजूद रहे। उत्सव को खास बनाने के लिए जोरों शोरों से तैयारियां की जा रही है। उत्सव 2 मई के दिन 12 बजे से शुरू होगा जो शाम तक चलेगा। इसमें कई अधिकारी और प्रतिनिधि शामिल होने वाले हैं।

जानकारी के मुताबिक, लाड़ली लक्ष्मी उत्सव में लाड़ली लक्ष्मी फ्रेंडली घोषित ग्राम पंचायतों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा साथ ही बेटियों को भी आश्वासन प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इस उत्सव को धूमधाम से मानाने के लिए शहरों में बैनर और पोस्टर लगा कर इसका प्रचार प्रसार किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा बालिकाएं इसमें शामिल हो सके।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News