Lakshmi Bai Nagar रेलवे स्टेशन को दिया जाएगा नया स्वरूप, महाकाल लोक की तर्ज पर होगा कायाकल्प

Avatar
Published on -
Lakshmi Bai Nagar Railway Station

Lakshmi Bai Nagar Railway Station : मध्य प्रदेश के आर्थिक राजधानी इंदौर शहर को एक और बड़ी सौगात मिलने जा रही है। दरअसल महाकाल लोक की तर्ज पर जल्द ही लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन को बनकर तैयार किया जाएगा। इसको लेकर विधानसभा एक के भाजपा के प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय के आह्वान पर नई डिजाइन बनाकर तैयार कर ली गई है। लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन को नया स्वरुप देने के लिए काफी समय से कवायद चल रही है। लेकिन अब इसके काम में तेजी आ सकती है।

दरअसल, शहर में रेलवे के नेटवर्क को जोड़ने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। ऐसे में इंदौर रेलवे का बहुत बड़ा केंद्र बनने जा रहा है क्योंकि 6 तरफ से नेटवर्क यहां जोड़े जाएंगे। जिसके लिए अभी इंदौर-खंडवा, इंदौर-दाहोद, इंदौर-मनमाड़, इंदौर- जबलपुर वाया बुधनी लाइन का काम तेज कर दिया गया है। इसी बीच स्टेशन का काम भी शुरू करने की बात सामने आई है। चलिए जानते हैं लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन की खासियत –

Continue Reading

About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।