इंदौर, आकाश धोलपुरे। खजराना थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा लगातार भू माफिया (Land mafia) पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसी का परिणाम है कि खजराना पुलिस ने दबिश देकर भू माफिया इस्माइल ठेकेदार को गिरफ्त में लिया है। इस्माइल ठेकेदार के नाम से फरेब करने वाले मोहम्मद इस्माइल पिता मोहम्मद याकूब खान उम्र 72 साल निवासी 38 श्याम नगर मानिकबाग को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार किया है।

इंदौर की खजराना पुलिस के मुताबिक जागृति गृह निर्माण सहकारी संस्था मर्यादित इंदौर और अहमद नगर वेलफेयर सोसायटी की आड़ में आरोपी इस्माइल ठेकेदार द्वारा आम लोगों के साथ धोखाधड़ी कर प्लॉट के नाम मोटी रकम ऐंठी गई है। भूमि संबंधी अपराध को अंजाम देने वाले आरोपी भू माफिया से पुलिस की पूछताछ जारी है और उससे अन्य खुलासे भी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें – रेत माफिया के हौसले बुलंद, वन विभाग की टीम पर फायरिंग कर रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली छुड़ा ले गए माफिया, गिरफ्तार

खजराना थाना प्रभारी दिनेश वर्मा के मुताबिक आरोपी मोहम्मद इस्माइल द्वारा जागृति गृह निर्माण सहकारी संस्था मर्यादित इंदौर की पार्श्वकुंज कॉलोनी को अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर अहमदनगर वेलफेयर फर्जी सोसायटी बनाई और कॉलोनी का नाम बदलकर अहमदनगर रख दिया। सोसायटी के नाम से बैंक अकाउंट भी खुलवाया और  अवैध रूप से मोटी रकम प्राप्त भी की गई है।

ये भी पढ़ें – महिला कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, सड़क पर जलाया चूल्हा, गोबर के कंडे बनाये

भू माफिया के फर्जीवाड़े का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसने जागृति गृह निर्माण संस्था के प्लाटों की कीमत से 2 से 3 गुना ज्यादा कीमत में खरीददारो को रजिस्ट्री कर प्लॉट एलॉटमेंट भी कर दिए। जागृति गृह निर्माण संस्था व उक्त सोसायटी द्वारा मिलकर लोगों के साथ छलपूर्वक एवं धोखाधड़ीपूर्वक अवैध लाभ प्राप्त किया आरोपी मोहम्मद इस्माइल को पुलिस अब कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग करेगी ताकि 100 से ज्यादा प्लॉटस के फर्जीवाड़े की हकीकत उजागर की जा सके।

ये भी पढ़ें – MP Board : 10वीं-12वीं छात्रों को जमा करने होंगे परीक्षा शुल्क, बारहवीं रिजल्ट पर हुआ ये फैसला