प्रमाणपत्र में मृत्यु का कारण कोरोना नहीं लिखे जाने पर भड़के विधायक, निगम अधिकारी को फटकारा

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिजन मृत्यु प्रमाणपत्र(Death Certificate) और उस पर मृत्यु का कारण कोरोना (Cause Of Death Corona) लिखवाने के लिए भटक रहे हैं। परेशान लोगों ने कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak) से शिकायत की। लोगो के सर्टिफिकेट देखने के बाद विधायक प्रवीण पाठक परेशान लोगों को लेकर नगर निगम कार्यालय पहुंचे और उन्होंने निगम अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई।  उन्होंने कहा कि जब तक मृत्यु पत्र पर मृत्यु का कारण कोरोना नहीं लिखा होगा तब तक उसे परिवार को शासन द्वारा घोषित एक लाख अनुग्रह राशि कैसे मिलेगी ? विधायक (Congress MLA Praveen Pathak) ने वहीं से कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर को व्यवस्थाएं जल्दी सुधारने के निर्देश दिए।

कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के सामने सबसे बड़ा संकट मृत्यु प्रमाण पत्र हासिल करना हो गया है।  पहले से ही अपने को खो जाने का दुःख और आर्थिक तंगी झेल रहा आम आदमी अब सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने को मजबूर है।  ये परेशानी तब से और बढ़ गई जब से प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कोरोना से जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिवार को 01 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....