रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ, दहशत में आए लोग, एक्शन में आया वन विभाग

इंदौर के रिहायशी इलाके में तेंदुआ होने की जानकारी के बाद वन विभाग एक्शन मोड पर है। वन अधिकारी का कहना है की तेंदुए के होने के कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में इस खबर से दर का माहोल बना हुआ है।

Indore, Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के एयरपोर्ट से लगे हुए ग्रामीण क्षेत्रों में तेंदुए का मूवमेंट नजर आ रहा है। इसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में दहशत का माहौल बन गया है। जानकारी के मुताबिक, तेंदुआ इंदौर शहर के नैनोद सियासा केंट और रंगवास क्षेत्र में देखा गया है। तेंदुए के दिखने के बाद ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने वन विभाग को सूचना दी।

वन विभाग की टीम आई एक्शन में

वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया है। टीम ने क्षेत्र में पिंजरे और कैमरे लगाए हैं, लेकिन अभी तक तेंदुए का कोई सुराग नहीं मिला है। इंदौर के वन मंडल अधिकारी महेंद्र सिंह सोलंकी ने ये जानकारी देते हुए बताया कि मीडिया सहित अन्य माध्यमों से यह जानकारी मिल रही है कि तेंदुआ और उसका परिवार एयरपोर्ट क्षेत्र में मूवमेंट कर रहा है जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में अभी डर का माहौल बना हुआ है।

नहीं मिले है तेंदुए के होने के पुख्ता सबूत

वन मंडल अधिकारी महेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि हमारे अथक प्रयासों के बाद भी हमारे किसी भी कैमरे में तेंदुआ कैद नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, “हमारे पास अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं है कि तेंदुआ वास्तव में है या यह अफवाह है। हम लगातार क्षेत्र में सर्च कर रहे हैं।”


About Author
आकांक्षा पांडेय

आकांक्षा पांडेय

Other Latest News