ड्राई डे पर बिक रही थी शराब, आबकारी विभाग ने मारा छापा, महिला भी शामिल

आबकारी पुलिस ने दोनों पुरुषों और महिला को हिरासत में ले लिया।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। स्वतंत्रता दिवस (Independence day) पर ड्राई डे (Dry Day) घोषित होता है, शराब बेचना प्रतिबंधित होता है बावजूद इसके मुनाफाखोर और माफिया राष्ट्रीय पर्व पर भी नीयत में बदलाव नहीं लाते। आबकारी विभाग (Excise Department) ने ग्वालियर (Gwalior) में तीन ठिकानों से बड़ी मात्रा में देशी विदेशी शराब पकड़ी है। छापामार कार्रवाई में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है जिसमें एक महिला भी शामिल है।

ग्वालियर आबकारी विभाग ने आज 15 अगस्त (Independence day)  ड्राई डे (Dry Day) पर चोरी छिपे बिक रहे शराब के ठिकाने पर छापा मार कर 13 पेटी देशी विदेशी शराब पकड़ी है। आबकारी विभाग के अधिकारियों के मुताबिक ध्वजारोहण के बाद आबकारी उपायुक्त और सहायक आबकारी आयुक्त शहर में निरीक्षण पर निकले थे।  वे माधवगंज थाना क्षेत्र के लाला का बाजार से जा रहे थे तभी एक व्यक्ति के हाथ में शराब देखकर रुक गए।

ये भी पढ़ें – ग्वालियर में प्रभारी मंत्री सिलावट ने फहराया तिरंगा, BSF के श्वान दस्ते ने किया प्रभावित

ड्राई डे (Dry Day) पर शराब बिकते देख अधिकारी चौंक गए , उन्होंने शराब ले जा रहे व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने वो ठिकाना बताया जहाँ से वो शराब लाया था। ठिकाना पता चलते ही आबकारी टीम ने लाला के बाजार में दो घरों पर छापा मारा जहाँ एक घर से 6 पेटी देशी शराब और दूसरे घर से 7 पेटी देशी विदेशी शराब बरामद हुई जबकि एक अन्य ठिकाने से महिला के कब्जे से 14 पउए शराब मिली।

ये भी पढ़ें – इंदौर में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फहराया तिरंगा, कहा- “कोरोना जहां भी फन फैलायेगा उसे कुचल देंगे”

आबकारी पुलिस ने दोनों पुरुषों और महिला को हिरासत में ले लिया।  इनके नाम दिलीप शिवहरे, विजय शर्मा और मोनिका बताए गए हैं।  पूछ्ताछ के बाद आबकारी टीम ने बताया कि ये लम्बे समय से चोरी छिपे अवैध रूप से शराब बेच रहे थे।  ये होशियारी से अवैध शराब का धंधा कर रहे थे इसलिए पकड़ में नहीं आ रहे थे।  आबकारी विभाग ने तीनों के खिलाफ आबकारी एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें – MP Politics: ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराने वाले BJP सांसद केपी यादव को नई जिम्मेदारी