Lok Sabha Election 2024: क्या जबलपुर सीट पर एक बार फिर जीतेगी भाजपा या 27 साल बाद लौटेगा कांग्रेस का राज? जानें 2024 का गणित

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जल्द ही मतदान होने हैं। वहीं इसके लिए तैयारियां जारी हैं। हालांकि हर पार्टियों द्वारा दावा किया जा रहा है कि इस बार उनकी सरकार बनेगी। लेकिन इसका पता तो नतीजे आने के साथ ही पता लगेगा।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की उल्टी गिनती शुरू हो गई हैं। जल्द ही देश में मतदान प्रिक्रिया शुरू हो जाएगी। लेकिन मतदान से पहले तमाम राजनीतिक पार्टियां सरकार बनाने का दावा करते हुए दिखाई दे रही हैं। हालांकि ऐसे में आंकड़ों से बेहतर तरीके से समझा जा सकता हैं कि अभी तक किन सीटों पर क्या आंकड़े रहे हैं। दरअसल आज हम 2019 के लोकसभा चुनाव में जबलपुर की सीट पर बात करेंगे। जिससे 2024 का क्या गणित रह सकता है यह भी समझा जा सकता हैं।

मध्यप्रदेश की जबलपुर लोकसभा सीट की बात की जाए तो यह एक बार फिर कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती हैं। दरअसल यहां पर बीजेपी और कांग्रेस में एक कांटे का मुकाबला हैं। हालांकि आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो 2019 लोकसभा चुनाव में जबलपुर से बीजेपी के प्रत्याशी राकेश सिंह को जीत मिली थी। बीजेपी के राकेश सिंह को कुल 826454 वोट प्राप्त हुए थे। जबकि राकेश सिंह के प्रतिद्वंद्वी व कांग्रेस के उम्मीदवार पंडित विवेक कृष्ण तन्खा को कुल 371710 वोट मिले थे।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।