Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने 23 राज्यों में नियुक्त किए चुनाव प्रभारी, इन 2 नेताओं को मिली MP की जिम्मेदारी

इसमें उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने बैजयंत पांडा को नया प्रभारी बनाया है,उत्तराखंड के प्रभारी की जिम्मेदारी दुष्यंत गौतम को सौंपी गई है।

Pooja Khodani
Published on -
bjp candidates list

Loksabha Election 2024 : 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव में बंपर जीत हासिल करने के बाद अब बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां शुरू कर दी है।इसी क्रम में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव के लिए 23 राज्यों के लिए  प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं सह-चुनाव प्रभारी की नियुक्ति की है। इसमें महेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश का लोकसभा चुनाव प्रभारी और सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी नियुक्त किया है।

23 राज्यों में बीजेपी ने नियुक्त किए प्रभारी

  • बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के ओर से 23 राज्यों के प्रभारी की लिस्ट जारी की गई है। इसमें उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने बैजयंत पांडा और विनोद तावड़े को बिहार का नया चुनाव प्रभारी बनाया है। इसके अलावा उत्तराखंड के प्रभारी की जिम्मेदारी दुष्यंत गौतम को सौंपी गई है।
  • इसके अलावा बीजेपी ने अंडमान निकोबार, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, चंडीगढ़, दमन एंड दीव, गोवा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरल, लद्दाख, लक्ष्यदीप, ओडिसा, पुडुचेरी, पंजाब, सिक्किम, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में अपने प्रभारी के नाम का ऐलान किया है।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News