Lok Sabha Elections 2024: जानिए कौन है प्रताप भानु शर्मा? शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार, जानें इनका राजनीतिक बैकग्राउंड

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस की तरफ से शिवराज सिंह चौहान के सामने प्रताप भानु शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है। दरअसल कांग्रेस की तरफ से मध्यप्रदेश की 29 सीटों में से 25 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है।

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी पार्टियां जमकर तैयारी कर रही है। दरअसल इसी कड़ी में कांग्रेस की तरफ से मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनावों को लेकर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी गई है। जानकारी दे दें की कांग्रेस ने पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ में प्रताप भानु शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। जिसके चलते अब विदिशा लोकसभा सीट इस चुनाव में हॉट सीट बन गई है। दरअसल इस क्षेत्र में शिवराज सिंह चौहान की मजबूत पकड़ है। दरअसल कांग्रेस की तरफ से एमपी की 29 लोकसभा सीटों में से 25 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया जा चुका है।

जानिए कौन हैं प्रताप भानु शर्मा?

दरअसल आपको बता दें की प्रताप भानु शर्मा कांग्रेस का एक बड़ा चेहरा है। यदि इनके निजी जीवन की बात की जाए तो इनका जन्म 1947 में हुआ था। प्रताप भानु मध्य प्रदेश के विदिशा के ही रहने वाले हैं। जानकारी के अनुसार प्रताप भानु 7वीं और 8वीं लोकसभा में विदिशा सीट से सांसद का चुनाव जीत चुके है। जानकारी के अनुसार प्रताप भानु ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में अपनी पढ़ाई की है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।