Indore News: लव जिहाद का मामला आया सामने, गब्बर बनकर शादी की, आधार कार्ड से निकला मुस्तफा

यहां एक युवती ने एक युवक से शादी की और जब वह अपने ससुराल पहुंची तो साल भर बाद उसे पता चला कि उसका पति हिंदू नही बल्कि मुस्लिम धर्म का है।

indore, love jihad

इंदौर, आकाश धौलपुरे। मध्यप्रदेश सरकार (madhya pradesh government) का धर्म स्वातंत्र्य विधयेक (freedom of religion bill) जब से लागू हुआ है तब से ही इंदौर (indore) में एक-एक कर लव जिहाद (love jihad) के मामले निकलकर सामने आ रहे है। अब यहां फिर से लव जिहाद से जुड़ा मामला सामने आया है।

दरअसल, इंदौर के द्वारकापुरी थाने पर आई शिकायत ने हिंदूवादी संगठन बजरंग दल को झंकझोर कर रख दिया। यहां एक युवती ने एक युवक से शादी की और जब वह अपने ससुराल पहुंची तो साल भर बाद उसे पता चला कि उसका पति हिंदू नही बल्कि मुस्लिम धर्म का है।

indore, love jihad

indore, love jihad

मिली जानकारी के मुताबिक द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती का परिचय युवक की माँ से हुआ था और एक कार्यक्रम के दौरान युवक से भी उसकी दोस्ती शुरू हो गई। तब युवक ने अपना नाम युवती को गब्बर बताया था और पिछले साल लॉक डाउन के दौरान दोनों ने अप्रैल माह में शादी कर ली थी। इसके बाद कहानी जब परिवार चलाने से शुरू हुई तो युवती पर युवक और उसके परिजनों ने तमाम जुल्म किये। इतना ही नहीं जब युवती ने बेटी को जन्म दिया तो पति ने दकियानूसीपन अपनाया और फिर पत्नि के साथ जमकर मारपीट करने लगा। इधर, युवती जब अपने मायके पहुंची तब आखिरकार सच्चाई सामने आई। युवती ने अपने परिजनों को बताया कि युवक और उसके परिजन मुस्लिम बोहरा समाज से है और युवक का नाम गब्बर नही बल्कि मुस्तफा है।

यह भी पढ़ें… MP Police Recruitment Exam : आरक्षक भर्ती के लिए कब आयोजित होगी परीक्षा, जाने यहां

युवती जब मायके पहुंची तो सिलिकॉन सिटी में रहना मुस्तफा को इतना अखरा की उसने ससुराल में जाकर तोड़ फोड़ मचा दी। इसके बाद इस मामले की जानकरी हिंदूवादी संगठन बजरंग दल को लगी तो उनकी मदद से मामला थाने पहुंचा। जानकारी के अनुसार युवती ने युवक के आधार कार्ड को देखा तब उसे पता चला कि वो मुस्लिम है। वहीं जब उसने बेटी को जन्म दिया तो युवक उससे मारपीट करने लगा।

अब युवती ने थाने पर युवक के खिलाफ शिकायत की है कि वो जबरन उसे धर्म परिवर्तन के लिए धमकाता और पीटता था। इस पर पुलिस ने धर्म स्वातंत्र्य विधयेक की धारा सहित अन्य मामलो में प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल, आरोपी युवक मुस्तफा से पूछताछ में जुटी है।