Love Jihad: धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक के लागू होने के बाद राज्य में पहला लव जिहाद का मामला दर्ज

मप्र धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक 2021 (madhya pradesh religious freedom bill 2021) के लागू होने के बाद प्रदेश में पहली बार लव जिहाद (love jihad) का मामला दर्ज किया गया है। ये मामला प्रदेश के खरगोन जिले में दर्ज किया गया है। खरगोन के मूंदी थाने में आरोपी सलमान के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक 2021 (madhya pradesh religious freedom bill 2021) के लागू होने के बाद प्रदेश में पहली बार लव जिहाद (love jihad) का मामला दर्ज किया गया है। ये मामला प्रदेश के खरगोन जिले में दर्ज किया गया है। खरगोन के मूंदी थाने में आरोपी सलमान के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। आरोप है कि सलमान लगभग 1 साल से युवती को परेशान कर रहा है और धर्म परिवर्तन(religion change) करने हेतु प्रताड़ित कर रहा है। सलमान को मूंदी पुलिस (mundi police) ने गिरफ्तार कर लिया है।

खबर है कि सलमान पिता राशिद खान करीब एक साल से अपने ही गांव में रहने वाली 20 वर्षीय युवती को परेशान कर रहा था। अक्सर वो युवती का रास्ता रोककर उसको शादी करने के लिए कहता था और उसे मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए प्रताड़ित करता था। युवती के मना करने पर सलमान उसे तरह-तरह की धमकियां देता था।

यह भी पढ़ें… Shivraj Singh Chauhan birthday : पौधरोपण कर की जन्मदिन की शुरुआत

ये सिलसिला करीब साल भर तक चला। शुक्रवार यानी कि आज युवती ने बुरी तरह से तंग आकर मूंदी थाने में सलमान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि मामले में सलमान के खिलाफ धारा 345डी, 341, 506 भादवि 3/5 मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक2021 के तहत मामला दर्ज किया है।