मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए जॉर्ज कुरियन का नामांकन, सीएम मोहन यादव और वीडी शर्मा रहे मौजूद

MP: केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन ने मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे जिन्होंने कुरियन को शुभकामनाएं दी।

jorj

MP: केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन ने आज भाजपा उम्मीदवार के रूप में मध्य प्रदेश से राज्यसभा सीट के उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इस महत्वपूर्ण अवसर पर उनके साथ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे। आपको बता दें, यह राज्यसभा सीट केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा लोकसभा चुनाव में गुना सीट से जीत हासिल करने के बाद खाली हुई थी। जिसके चलते सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

बताया जा रहा है कि राज्यसभा के लिए यह चुनाव 3 सितंबर को विधानसभा में होगा। विधानसभा में भाजपा की स्थिति को देखते हुए जॉर्ज कुरियन का राज्यसभा के लिए चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है। राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन ने मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय नेतृत्व के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि, “मुझ पर जो भरोसा जताया है, उसके लिए मैं आभारी हूं। मैं पूरी कोशिश करूंगा कि सभी की उम्मीदों पर खरा उतरूं।”

जॉर्ज कुरियन का अनुभव बीजेपी को दिलाएगा फायदा: वीडी शर्मा

जॉर्ज कुरियन के नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने कहा, यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है, कि पार्टी के वरिष्ठ नेता जॉर्ज कुरियन ने मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने अपनी बात को आगे रखते हुए कहा, मध्य प्रदेश में न केवल तमिलनाडु बल्कि केरल के एक वरिष्ठ साथी को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है। जॉर्ज कुरियन के अनुभवों का फायदा निश्चित रूप से मध्य प्रदेश बीजेपी को मिलेगा।

डॉ मोहन यादव ने कहा

जॉर्ज कुरियन के नामांकन में शामिल हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा, “केरल और मध्य प्रदेश का एक विशेष नाता है, क्योंकि आदि शंकराचार्य भी केरल से मध्य प्रदेश आए थे और अब एक वरिष्ठ नेता केरल से राज्यसभा के लिए नामांकित हो रहे हैं। यह मध्य प्रदेश के लिए बहुत ही गर्व की बात है।”

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News