आज मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरें पढ़े सिर्फ एक क्लिक पर

  1. MP शिक्षक भर्ती में ओबीसी आरक्षण पर बड़ी अपडेट, 6 सप्ताह बाद होगा फैसला
    मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती (MP Teacher Recruitment) में चयनित हुए OBC उम्मीदवारों (OBC Candidates) को लेकर हाई कोर्ट में महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं। वहीं शिक्षक भर्ती के पद को होल्ड करने को लेकर राज्य सरकार सहित अन्य से जवाब मांगा गया है।
    पढ़ें पूरी खबर
  2. हाईकोर्ट ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, जानें किसको मिलेगा लाभ
    हाईकोर्ट (High court) ने एक बार फिर से सेवानिवृत्त कर्मचारियों (Retired employees) को बड़ी राहत दी है। कई दिनों तक याचिका की सुनवाई होने के बाद आखिरकार हाईकोर्ट ने याचिका का पटाक्षेप कर दिया है। वही सेवानिवृत्त कर्मचारियों को 300 दिनों के अर्जित अवकाश (Earned leave) के भुगतान के निर्देश दिए हैं।
    पढ़ें पूरी खबर
  3. बिजली ट्रिपिंग को लेकर ऊर्जा मंत्री के सख्त तेवर, कही यह बड़ी बात
    ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) ने कहा है कि मेंटेनेंस के पांच दिन बाद यदि फिर बिजली ट्रिपिंग (Power Tripping) होती है तो संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर इसका कारण पूछें। ऊर्जा मंत्री ने यह निर्देश ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों की समीक्षा के दौरान दिये।
    पढ़ें पूरी खबर
  4. नगर पालिका, नगर परिषद् के अध्यक्ष -उपाध्यक्ष एवं नगर निगमों के अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम जारी
    मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव (MP Urban Body Elections 2022) संपन्न है। दो चरणों में संपन्न चुनावों के परिणाम भी सामने आ चुके हैं। अब नगर पालिका और नगर परिषदों में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव होना है साथ है नगर पालिक निगमों में अध्यक्ष यानि स्पीकर का चुनाव होना है। इसके लिए प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास विभाग (MP Urban Development and Housing Department)ने सभी कलेक्टर को निर्देश देते हुए पत्र जारी किया है।
    पढ़ें पूरी खबर
  5. MP पंचायत चुनाव: 29 जुलाई को जिला पंचायत अध्‍यक्ष-उपाध्‍यक्ष चुनाव, कलेक्टरों को बड़ी जिम्मेदारी
    मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव को लेकर नई अपडेट है। राज्‍य निर्वाचन आयोग द्वारा उप सरपंच, जनपद और जिला पंचायत के अध्‍यक्ष तथा उपाध्‍यक्ष के निर्वाचन के लिए सम्मिलन आयोजित करने का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया गया है।
    पढ़ें पूरी खबर