Mahakal Mandir : 75वें स्वतंत्रता दिवस पर तीन रंगों से सजे बाबा महाकाल, देखें वीडियो

आज स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2022) के खास मौके पर उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर (Mahakal Mandir) में भी स्वतंत्रता दिवस का उत्साह देखने को मिला है।

mahakal

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। आज आजादी के 75वें अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के दिन देशभर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। आज स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2022) के खास मौके पर उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर (Mahakal Mandir) में भी स्वतंत्रता दिवस का उत्साह देखने को मिला है। बताया जा रहा है कि आज सुबह 3:00 बजे भस्मा आरती में बाबा महाकाल का तीन रंगों से श्रंगार किया गया है। ऐसे में केसरिया चंदन सफेद पोस्ट और हरे रंग के द्वारा बाबा महाकाल का श्रंगार किया गया है।

Must Read : Independence Day 2022 : इंदौर में महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने फहराया तिरंगा, कर्मचारियों को किया सम्मानित

साथ ही बाबा महाकाल को वस्त्र भी तिरंगे का ही पहनाया गया है। आज स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा महाकाल के दर्शन किए। सुबह से ही लोग महाकाल मंदिर में बाबा महाकाल के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में कई लोगों ने बाबा महाकाल के श्रंगार का वीडियो और फोटो भी लिया जो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। आपको बता दे, पूरे महाकाल मंदिर को तिरंगे के कलर से सजाया गया है। मंदिर के शिखर पर भी तीन रंगों की आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है।

जानकारी के अनुसार, आज आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के दिन भादौ मास में बाबा महाकाल की सवारी निकाली जाएगी। इस दौरान बाबा महाकाल चांदी की पालकी में चंद्रमौलेश्वर, हाथी पर मनमहेश, गरुड़ रथ पर शिव तांडव, नंदी पर उमा-महेश तथा डोल रथ पर होलकर रूप में विराजित भ्रमण पर निकलेंगे ओर भक्तों को दर्शन देंगे। खास बात ये है कि आज बाबा महाकाल की सवारी में शामिल होने वाले भक्त और भजन मंडल तथा झांझ-डमरू दल के सदस्य राष्ट्रीय ध्वज लेकर निकलेंगे।