उज्जैन महाकाल के गर्भगृह में सीएम के बेटे की पूजा पर बवाल, कांग्रेस ने दागे नीति नियम को लेकर सवाल

महाकाल मंदिर के गर्भगृह में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे के द्वारा पूजा किए जाने पर अब कांग्रेस ने भाजपा को आड़े हाथ लिया है। दरअसल कांग्रेस ने नीति नियम को लेकर भाजपा और उसके सहयोगी दलों पर प्रहार किया है।

उज्जैन महाकाल के गर्भगृह में सीएम के बेटे की पूजा पर बवाल, कांग्रेस ने दागे नीति नियम को लेकर सवाल

उज्जैन के महाकाल मंदिर में वीआईपी श्रद्धालुओं द्वारा दर्शन करने का बड़ा मामला सामने आया। दरअसल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे और बहु को दो अन्य लोगों के साथ गर्भगृह में प्रवेश करते हुए देखे गए है। जिसके बाद कांग्रेस ने मोहन सरकार को आड़े हाथो लिया। दरअसल कांग्रेस ने नीति नियम का हवाला देते हुए सरकार से बड़े सवाल किए। वहीं आरोप लगाया की सत्ता के मद में कई लोग अपने आप को भगवान से भी ऊपर मानने लगे हैं।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे अपनी पत्नी और दो अन्य लोगों के साथ महाकाल मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे थे। वहीं इस दौरान उन्होंने महाकाल मंदिर के गर्भगृह में दर्शन किए और पूजा अर्चना की। जिसके बाद कांग्रेस ने इसे लेकर भाजपा और उसके सहयोगी दलों पर बड़ा आरोप लगाया।

जुलाई 2023 से महाकाल मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश है प्रतिबंधित

दरअसल जुलाई 2023 से महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आम श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित है। सावन महीने के दौरान बढ़ती भीड़ को देखते हुए यह निर्णय मंदिर प्रशासन द्वारा लिया गया था। वहीं बाद में मंदिर प्रशासन ने न सिर्फ सावन के लिए बल्कि इसे आगे बढ़ाकर 11 सितंबर 2023 तक बंद करने का निर्णय किया था। हालांकि अभी तक भी आम जनता के लिए गर्भगृह का द्वार नहीं खोला गया है। दरअसल यह निर्णय शिवलिंग के क्षरण को रोकने के लिए लिया गया था। जिसके चलते अभी तक भी महाकाल के गर्भगृह में प्रवेश प्रतिबंधित है। ऐसे में एकनाथ शिंदे के बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे के द्वारा गर्भगृह में प्रवेश करने पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

कांग्रेस ने भाजपा को आड़े हाथों लिया

जानकारी के अनुसार इस दौरान श्रीकांत शिंदे और उनकी पत्नी लगभग 6 मिनट तक गर्भगृह में रहे और शिवलिंग के पास बैठकर पूजन-अर्चन करते हुए दिखाई दिए। जिसका वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो गईं। जिसके बाद कांग्रेस ने भाजपा को आड़े हाथों लिया। दरअसल कांग्रेस ने कहा कि, “सत्ता के मद में भाजपा और उनके सहयोगी दलों के नेता अपने आप को भगवान से भी ऊपर मानने लगे हैं। नीति, नियम और उनका पालन इन्हें कहां रास आएगा!” इतना ही नहीं उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव पर भी तीखा हमला बोला और कहा कि “मुख्यमंत्री स्वयं उज्जैन के हैं, मगर वे बाबा महाकाल मंदिर में नियमों का पालन नहीं करवा पा रहे !!”


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News