Indore : सावधान! मांझे की डोर और बिजली के तार बन रहे जान का खतरा, 12 साल के युवक की हुई मौत

Indore : सक्रांति का त्यौहार बेहद करीब है। उससे पहले ही लोगों ने पतंग उड़ाना शुरू कर दी है। इंदौर में अभी भी चाइना मांझे बिक रहे हैं। ये लोगों की जान खतरनाक होते हैं। दरअसल, इस त्यौहार के आने से पहले ही कई हादसों की ख़बरें सामने आने लग जाती है।

Indore : सक्रांति का त्यौहार बेहद करीब है। उससे पहले ही लोगों ने पतंग उड़ाना शुरू कर दी है। इंदौर में अभी भी चाइना मांझे बिक रहे हैं। ये लोगों की जान खतरनाक होते हैं। दरअसल, इस त्यौहार के आने से पहले ही कई हादसों की ख़बरें सामने आने लग जाती है। इस साल भी त्यौहार से पहले कई हादसे हो चुके हैं। कुछ दिन पहले ही एक युवक का चाइना मांझे की वजह से बुरी तरह से एक्सीडेंट हो गया। उस युवक का सर पूरा कट गया।

ये मामला इंदौर के माहुनके क्षेत्र का है। वहीं अब एक और खबर सामने आई है इंदौर के आजाद नगर थाना क्षेत्र से यहां रहने वाले पियूष की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई। दरअसल, पतंग उड़ाते वक्त किसी को ध्यान नहीं रहता है कि वह कब हादसे का शिकार हो जाएगा। ऐसा ही पियूष के साथ 31 दिसंबर के दिन हुआ। दरअसल वह 31 दिसंबर के दिन अपने घर की छत पर पतंग उड़ाने के लिए गया था। ऐसे में वह हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। मंगलवार तक उसका इलाज चला लेकिन देर रात उसने दम तोड़ दिया।

ऐसे हुआ हादसा –

पियूष के घर वालों ने इस हादसे को लेकर बताया है कि घर के ऊपर से हाइटेंशन लाइन निकल रही है। पियूष अपने छोटे भाई के साथ पतंग उड़ाने के लिए सुबह 6.30 बजे गया था। उसकी उम्र 12 साल है। शायद पतंग बिजली के तार में उलझ गई और वह उसकी चपेट में आ गया। दरअसल, जैसे ही पियूष हादसे की चपेट में आया तो डीपी से चिंगारी उड़ने लगी। जिसके बाद छोटे भाई ने दौड़ कर नीचे आकर सभी को इसके बारे में जानकारी दी। तो तुरंत पियूष को अस्पताल ले जाया गया। यहां उसका उपचार चल रहा था। लेकिन तेज करंट लगने की वजह से उसकी हालत ख़राब हो गई थी इस वजह से मंगलवार के दिन उसने दम तोड़ दिया।