बारिश के चलते प्रभावित हुआ मक्सी-गुना ट्रैक, कई ट्रेनें निरस्त, कुछ के बदले रूट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में 19 से 22 अगस्त के बीच भारी बारिश का दौर देखा गया है। गांव, शहर हर जगह पानी का जमाव देखा गया। यहां तक की रेलवे ट्रैक भी डूब गए, जिसकी वजह से आवागमन में परेशानी हुई। पश्चिमी मध्य रेल भोपाल मंडल का गुना मक्सी ट्रैक पिछले 4 दिनों से भारी बारिश की वजह से प्रभावित देखा जा रहा है। कई ट्रेनों को निरस्त करने के साथ कुछ के रूट भी बदले गए। इंदौर कोटा इंटरसिटी एक्सप्रेस को तो 30 अगस्त तक निरस्त कर दिया गया है। ट्रेन के निरस्त होने की वजह से इंदौर, देवास, राजगढ़, शाजापुर, गुना समेत कई जिलों के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है जो अब भोपाल से होकर निकलेंगी।

तेज बारिश के चलते विजयपुर कुंभराज स्टेशन के बीच पार्वती नदी लगातार खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। यहां पर ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया है जिसे सुधारा जा रहा है। फिलहाल चल रही परेशानियों की वजह से कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है और कुछ के रूट में बदलाव किया गया है। यात्री यात्रा पर जाने से पहले रेलवे पूछताछ नंबर 139 से गाड़ी की सही स्थिति का पता लगा सकते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।