जबलपुर, संदीप कुमार। प्रदेश में कुंवारे युवकों से पैसा लेकर शादी कराने और दुल्हन दिलाने के नाम पर ठग एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं। ताजा मामला जबलपुर जिले के लार्डगंज थाना क्षेत्र का है। जहाँ शादी का प्रसताव लेकर युवती के साथ आए लोगों और फर्जी पुलिसकर्मियों ने शादी के नाम पर कुंआरे युवक के परिजनों से एक लाख बीस हजार रुपए की राशि ऐंठ कर रफूचक्कर हो गए।

MP News: राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने किए महाकाल के दर्शन, स्थानीय कार्यक्रम में होंगे शामिल

दरअसल सुनवानी कला जिला पन्ना में रहने वाले जयप्रकाश तिवारी ने अपनी शादी के लिए करीब एक सप्ताह पहले अपने पास ही के गांव कौनी खुर्द निवासी चंद्रभान दुबे से शादी की बात की जिसपर उसने अपने मित्र रवि दुबे से शादी कराने के लिये संपर्क करने को कहा। चंद्रभान की बातों में आकर जब जयप्रकाश ने रवि से बात की तो उन्होंने अपनी रिश्तेदार जबलपुर में रहने वाली महिला रजनी दुबे के बारे में बताया। जिसके बाद आरोपियों ने महिला दलाल के साथ मिलकर व्हाट्सएप पर लड़के और लड़की की फोटो भेजकर पसंद करने की बात की। जब महिला की बातों में आकर पीड़ित लड़का अपने रिश्तेदारों के साथ शादी करने के लिए बताए गए पते पर पहुंचे तो महिला ने पहले कोर्ट में शादी का झूठा नाटक रचा और पैसे- जेवरात अपने पास रख लिये। वहीं लड़के पक्ष को गोलबाजार ले जाकर कुछ सामान खरीदने का बहाना देकर वहां पुलिस की वर्दी पहनकर खड़े अपने ठगी साथियों के साथ रफूचक्कर हो गई।

Gold Silver Rate: सोने चांदी की कीमतों में तेजी, जानिए आज का भाव

वहीं जब देर तक दुल्हन का पता नहीं चला तब पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ जिसके बाद पीड़ित जयप्रकाश ने पूरे मामले की शिकायत की लॉर्डगंज पुलिस थाने में की। वहीं पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए महिला और लुटेरी दुल्हन और उनके तथाकथित साथी पुलिस कर्मियों की तलाश शुरू कर दी है।