बिझौली और बिछिया के दानिटोला में मिले एक-एक कोरोना पॉजिटिव, रविवार को लॉकडाउन

मण्डला| सुधीर उपाध्याय| निवास के अंतर्गत ग्राम बिझौली का 24 वर्षीय युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई है। इसी तरह बिछिया के दानिटोला गांव में रायपुर से आये युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिला कलेक्टर ने कल मण्डला जिले में लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं, जिसमें आवश्यक दुकान जैसे किराना, दूध, राशन आदि खुल सकते है।

बिझौली गांव में संक्रमित मरीज हरियाणा से रवाना होकर 13 जुलाई को अपने गांव बिझौली पहुंचा था। लक्षण के आधार पर 14 जुलाई को युवक का सेम्पल लिया गया जिसकी 18 जुलाई को पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिले में अब कोरोना के 7 एक्टिव केस सहित कुल 14 मामले हो गए हैं।

युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त होने की जानकारी मिलने पर कलेक्टर हर्षिका सिंह ने संबंधित अधिकारियों को प्रभावित क्षेत्र में शासन के दिशा-निर्देशानुसार जरूरी इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने स्वास्थ्य अधिकारियों को संक्रमित युवक के संपर्क में आए व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने जिलेवासियों से कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा के मानकों का पालन करने और सावधानी बरतने की अपील की है।