Ladli Behna Yojana : 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को तोहफा, जारी हुई 9वीं किस्त, खाते में आएंगे 1250 रुपए, सीएम ने की ये बड़ी घोषणा

सीएम मोहन यादव ने कहा कि महिलाओं के स्वावलंबन और सम्मान के लिए समर्पित मध्यप्रदेश सरकार ।आज मंडला में आयोजित कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में ₹1576 करोड़ की आर्थिक सहायता राशि का अंतरण किया। वही 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों के खाते में भी ₹340 करोड़ की राशि अंतरित की।

Pooja Khodani
Updated on -

Chief Minister Ladli Behna Yojana : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के करोड़ों लाभार्थियों के लिए खुशखबरी है। सीएम डॉ मोहन यादव ने नियम के तहत आज 10 फरवरी को 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में ₹1576 करोड़ की राशि एक सिंगल क्लिक से भेज दी है। इसके तहत हर बहन के खाते में 1250 रुपए आएंगे। साथ 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों के खाते में भी ₹340 करोड़ की राशि अंतरित की है और मंडला में ₹134 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन भी किया।

मंडला में बनेगा आयुर्वेदिक कॉलेज

इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि मैं घोषणा करता हूं कि मंडला में जल्द आयुर्वेदिक कॉलेज और एक्सीलेंस कॉलेज भी बनेगा। हम इस जनजातीय बहुल क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे…यह क्षेत्र आयुर्वेदिक औषधियों से समृद्ध है।अब यहां मेडिकल कॉलेज के साथ ही आयुर्वेदिक कॉलेज भी होगा आपके क्षेत्र में विकास की सभी जरूरत पूरी होंगी, कोई कमी नहीं रखेंगे।मैं अपना वादा निभाते आपके बीच आया हूं, आपने मुझे इतना प्रेम दिया जितना कोई दे नहीं सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)