Priyanka Gandhi Mandla Visit : स्कूली बच्चों के लिए कांग्रेस का मास्टरस्ट्रोक, प्रियंका गांधी की घोषणा ‘मध्य प्रदेश में विद्यार्धियों को हर महीने मिलेगी नियत राशि’

Priyanka Gandhi Mandla Visit : प्रियंका गांधी ने मंडला में बड़ी घोषणाएं करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर जिस स्थान पर 50 प्रतिशत से अधिक आदिवासी आबादी होगी, वहां छठी अनुसूची लागू की जाएगी। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के बैकलॉग पद तत्काल भरे जाएंगे। इसी के साथ उन्होने कांग्रेस द्वारा ‘पढ़ो और पढ़ाओ योजना’ लागू करने का ऐलान करते हुए कहा कि इसके तहत पहली से 12वीं कक्षा तक स्कूली शिक्षा निशुल्क दी जाएगी। वहीं योजनांतर्गत 1 से 8वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को प्रतिमाह 500 रुपये, 9वीं से 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को 1000 रूपये प्रतिमाह और 11-12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को हर महीने 1500 रुपये दिए जाएंगे।

कांग्रेस की बड़ी घोषणाएं

कांग्रेस की तरफ से बड़ी घोषणाएं करते हुए प्रियंका गांधी ने ‘पढ़ो और पढ़ाओ योजना’ और आदिवासी बहुल इलाकों में छठी अनुसूची लागू करने की बात कही। वहीं अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के बैकलॉग पद तत्काल भरने का वादा किया। पीएम आवास योजना के तहत इस समय शहरों और गांवों में हितग्राहियों को अलग अलग धनराशि मिलती है। प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर जितनी राशि शहर में मिलती है उतनी ही राशि गांव में भी दी जाएगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।