मंडला में 2 बच्चों सहित 7 लोगों की निर्मम हत्या, इलाके में सनसनी

Crime News

मंडला/सुधीर उपाध्याय

मंडला जिले में सामूहिक हत्याकांड से सनसनी फैल गई है। यह घटना मंडला से लगभग नब्बे किलोमीटर दूर बीजाडांडी थाना अंतर्गत मनेरी चौकी इलाके की है। घटना की वजह पारिवारिक रंजिश और जमीनी विवाद बताया जा रहा है।

औद्योगिक इलाका मनेरी गांव में बुधवार दिनदहाड़े हुए सामूहिक नरसंहार में आरोपी हरि सोनी और संतोष सोनी ने बीजेपी नेता रज्जन सोनी सहित उनके भाई विनोद सोनी, ओम सोनी (10 साल), प्रिया सोनी (28 साल), श्रेयांस सोनी (7 साल), दिनेश सोनी सहित 7 लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई। आरोपियों ने एक ही परिवार के सात लोगों की तलवार से बारी बारी से हत्या कर दी, वही राह चलते दो ग्रामीणों को घायल भी कर दिया। हमले में तीन लोग घायल भी हुए हैं। घटना के बाद मौके पर पुलिस बल के पहुंचने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपियों पर हमला कर दिया। आरोपी संतोष सोनी की अस्पताल में मौत हो जाने की खबर है। हालांकि पुलिस फिलहाल इस घटना की पुष्टि नहीं कर रही है। दूसरा आरोपी हरि सोनी बीजाडांडी अस्पताल में गम्भीर हालत में भर्ती है।

ये मामला एक जमीन के विवाद को लेकर है जिसमें दोनों परिवारों के बीच तनाव चल रहा था। मृतक रज्जन सोनी भाजपा के रसूखदार नेता रहे हैं। दोनों आरोपी बुधवार दोपहर एक साथ धारदार हथियार तलवार लेकर मृतक के घर और दूकान पहुंचे और बारी बारी से सबपर हमला कर दिया। इस बीच जो भी बीच में आया वो उसपर भी हमला करते रहे। इस घटना के बाद गांव में दहशत फैल गई। सूचना मिलने पर पुलिस बल पहुचने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एक आरोपी पर हमला कर दिया जिससे उसकी मौत की खबर है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है। सूचना है कि गुरूवार को बालाघाट आईजी मौके का मुआयना करेंगे, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।