शामगढ़ में कुछ ही घंटों की बारिश ने मचाया कहर, क्षेत्र के नदी-नाले उफान पर

क्षेत्रवासियों की मन्नतो का इंद्र देवता पर ऐसा असर पड़ा है कि इंद्र देवता खुश होकर ऐसे बरसे की थोड़ी ही देर में नदी नाले उफान पर आ गए।

शामगढ़, राकेश धनोतिया। मंदसौर (Mandsaur) जिले के शामगढ़ (Shamgarh) क्षेत्र ही नहीं भानपुरा, गरोठ तहसीलों में कई दिनों से बारिश नहीं होने के कारण इंद्रदेव को मनाने के लिए कई तरह के जतन क्षेत्रवासियों की ओर से किए जा रहे थे। क्षेत्रवासियों की मन्नतो का इंद्र देवता पर ऐसा असर पड़ा है कि इंद्र देवता खुश होकर ऐसे बरसे की थोड़ी ही देर में नदी नाले उफान पर आ गए। यही नहीं नदी नालों के पास बसी निचली बस्तियों में पानी तक भर गया। इंद्र देवता का यह रूप देख कर लोगों में कभी खुशी कभी गम में बदल गया।

यह भी पढ़ें…आजाद-जयंती पर रोटरी क्लब अलीराजपुर के तत्वावधान में रक्तदान शिविर हुआ सम्पन्न

जहां कुछ दिनों पहले लोगों द्वारा बारिश के लिये दुआऐ की जा रही थी तो आज लोग बारिश बंद होने की मन्नते कर रहे है। इस क्षेत्र पानी में नदी नाले उफान के साथ साथ आफत की बारिश बनकर बरसा। जिसके चलते कई तरह की परेशानियां भी लोगों के लिये खड़ी हो गई। शहर के स्कूल से लेकर हर गली मोहल्ले में घुटनों तक पानी भरा दिखा। उसका वीडियो भी लोगों ने बनाया । वही नदी भी उफान पर आ गई जिसके चलते नदी के ऊपर बने पुल पर भी पानी आ गया और आवागमन प्रभावित हुआ। बाहर हाल एक बारिश ने ही शामगढ़ प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है।

https://vimeo.com/578514286

https://vimeo.com/578514465