before-election-Congress-action-expelled-suvasra-rebel-om-singh-bhati-from-party

मंदसौर।

चुनाव से पहले कांग्रेस बागी नेताओं पर तबाड़तोड़ कार्रवाई कर रही है।बालाघाट के बाद कांग्रेस ने मंदसौर में कड़े तेवर अपनाए है। पार्टी ने सुवासरा से बागी प्रत्याशी ओम सिंह भाटी और उनके भतीजे कर्मवीर सिंह को निष्कासित कर दिया है।बताते चले इससे पहले पार्टी ने बालाघाट के पूर्व विधायक प्रदीप जायसवाल समेत चार नेताओं को निष्काषित कर दिया था।

दरअसल, कांग्रेस ने मंदसौर के सुवासरा में भाजपा के राधेश्याम पाटीदार के सामने हरदीप सिंह डंग मैदान में उतारा है।जिसके चलते पार्टी के कई नेताओं में नाराजगी है। नाम की घोषणा के बाद से ही नेता बगावत पर उतर आए थे औऱ पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन इसके पहले ही पार्टी ने कड़ा रुख अपनाते हुए ओम सिंह भाटी के साथ उनके भतीजे कर्मवीर सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

बताते चले कि टिकट बंटवारे के बाद से ही नेता बगावत पर उतरे आए थे, पार्टी नेताओं द्वारा बागियों को समझाइश दी गई थी और नाम वापस लेने को कहा गया था। लेकिन इनमें से कुछ माने और कुछ नही। जिन्होंने पार्टी के निर्देश की अवहेलना कि उन्हें कांग्रेस ने पार्टी से निष्काषित कर दिया। वही बीजेपी ने भी करीब एक दर्जन बागियों को पार्टी से बाहर किया है।