मंदसौर/तरूण राठौड़

पूर्व कांग्रेस विधायक और अब भाजपा का दामन थाम चुके हरदीपसिंह डंग के विरूद्ध कांग्रेस ने धारा 188 में प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। मंदसौर जिला कांग्रेस पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष दीपक सिह गुर्जर ने एडिशनल एसपी और कलेक्टर को इसे लेकर आवेदन दिया। आवेदन में कहा गया कि वर्तमान में जहां पूरी दुनिया कोरोना महामारी से लड़ रही है और सारे देश को लॉक डाउन किया गया है, हरदीप सिंह डंग खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की अवहेलना कर रहे हैं।

बता दें कि हरदीप सिंह डंग जब से जब से वापस सुवासरा आये है तब से लेकर अब तक वो लॉक डाउन तोड़ कर आम लोगों के बीच जाकर भाजपा का सदस्यता अभियान चला रहे हैं। इस दौरान कभी उनके साथ जुलूस नजर आता है कभी वो भीड़ में घिरे हुए होते हैं। प्रदेश में पिछले दिनों घटे घटनाक्रम के बीच वो काफी लंबे समय तक बेंगलुरू में थे। इसके बाद  बेंगलुरु से दिल्ली गए और दिल्ली एयरपोर्ट से भोपाल आए। फिर भोपाल से बाय रोड सुवासरा पहुंचे हैं। सभी को पता है कि कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा एयरपोर्ट पर था बावजूद इसके खुद को आइसोलेट करने की बजाय वो बेझिझक जनता के बीच घूम रहे हैं और जनसंपर्क कर रहे हैं। शामगढ और सुवासरा में कई बार उन्हें बिना सोशल डिस्टेंस के पब्लिक में देखा गया है।

इसी संदर्भ में जिला कांग्रेस पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष दीपक सिह गुर्जर ने कलेक्टर के नाम एक आवेदन एडिशनल एसपी मनोकामना प्रसाद को दिया जिसमें धारा 188 का हवाला देकर कहा गया है कि यदि कोई व्यक्ति जानबूझकर किसी व्यक्ति के जीवन, स्वास्थ्य और सुरक्षा के खिलवाड़ करता है तो उसके विरुद्ध कम से कम 6 माह की जेल और 1000 रूपये का जुर्माना हो सकता है। डंग के खिलाफ कांग्रेस ने इस धारा के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध कर उनके खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है साथ ही ये भी कहा है कि उन्हें 15 दिन के लिए आइसोलेट किया जाना चाहिए।

कांग्रेस ने की पूर्व विधायक डंग के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज करने की मांग