इस जिले में बढ़ाया गया लॉकडाउन, भोपाल कलेक्टर ने भी दिए संकेत

बता दें कि इससे पहले 10 दिन का कर्फ्यू लगाया गया था जो 26 अप्रैल सोमवार को समाप्त हो रहा था।

मध्य प्रदेश

मंदसौर, डेस्क रिपोर्ट मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। बड़ी संख्या में संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव (report positive) आने के बाद कई जिलों में लॉकडाउन (lokdown) की अवधि को बढ़ा दिया गया है। वहीं मंदसौर जिले में दिन-प्रतिदिन कोरोना (coona) की केस को देखते हुए अब कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) को 8 दिन और बढ़ाने का फैसला लिया गया है। यह निर्णय जिला प्रशासन की तरफ से लिया गया है। इधर भोपाल में लगातार संक्रमण के मामले को सामने देखते हुए भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया (avinash lavania) ने भी लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं।

बता दें कि मंदसौर जिले में लगातार संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट सामने आ रही है। जिसके बाद कोरोना कर्फ्यू कब 3 मई सुबह 10:00 बजे तक बढ़ा दिया गया है। जिले में अप्रैल के 24 दिन में 1900 से अधिक मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद हालात बिगड़ते जा रहे हैं। वहीं कोरोना कर्फ्यू घोषित करने के बाद संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए 8 दिन के लिए और बढ़ाया गया है। बता दें कि इससे पहले 10 दिन का कर्फ्यू लगाया गया था जो 26 अप्रैल सोमवार को समाप्त हो रहा था।

Read More: दिल्ली में एक सप्ताह के लिए बढ़ा लॉक डाउन, 3 मई तक रहेगा प्रतिबन्ध लागू

बता दें कि शनिवार रात आई रिपोर्ट के मुताबिक मंदसौर जिले में 135 संक्रमित रिपोर्ट रिकॉर्ड किए गए हैं इसके बाद जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 913 पहुंच गई है बता दे कि 14 अप्रैल को मंदसौर जिले में एक्टिव केस 400 थे। लगातार 500 से अधिक एक्टिव केसों की संख्या में वृद्धि रिकॉर्ड की गई है। रविवार को कलेक्टर मनोज पुष्प द्वारा 3 मई को सुबह 10:00 बजे तक 8 दिन बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। हालांकि कोरोना कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं पर छूट प्रदान की गई है। इसके अलावा औद्योगिक इकाई, मेडिकल स्टोर, दूध डेयरी, सब्जी विक्रेता को छूट दिया गया है।

इधर भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया के बयान से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि राजधानी में एक बार फिर से संक्रमित की संख्या को देखते हुए संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगाया जा सकता है बता दें कि भोपाल में 30 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन लगाया गया है हालांकि कलेक्टर द्वारा अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन संभावना जताई जा रही है कि लॉक डाउन को आगे बढ़ाया जाएगा।