मंदसौर: लापरवाही के कारण जिला अस्पताल में लगी आग, लोगों में मची अफरा- तफरी

मंदसौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले से बहुत बड़ी खबर सामने आई है। मंदसौर जिले के एक अस्पताल परिसर में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। लोग यहां -वहां भागने लगे।  हालांकि जान -माल का  कोई नुकसान होने की खबर नहीं आई है। सूत्रों के मुताबिक आग  ज्यादा नहीं फैली और वक्त रहते इस पर काबू पा लिया गया। दरअसल, हॉस्पिटल वेस्ट में आग लगने के कारण लोगों में काफी हड़कंप मच गया और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। लोगों का कहना है कि, आग काफी भीषण थी, लेकिन सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची और फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

यह भी पढ़े… Mp News: नागरिकों के लिए खुशखबरी! लगाए एक पौधा और पाएं मध्यप्रदेश सरकार से पुरस्कार

सूत्रों की माने तो हॉस्पिटल की लापरवाही के कारण लगी, वॉर्ड के पास वेस्ट मटेरियल में आग लगा दिया गया। बता दें कि मेडिकल वेस्ट को डीकंपोज करने का अलग ही तरीका होता है, ताकि उससे कोई भी बीमारी या संक्रमण दूसरे लोगों तक ना फैले। लेकिन  मैनेजमेंट ने  लापरवाही बरतते हुए वेस्ट मटेरियल में आग लगा दी,  जिसमें कुछ प्लास्टिक के बोतल और जलने वाली चीजे थी, जिसमे आग तेजी से फैला और कला धुआं आसमान में फैलने लगा। जिसे देख आस पास के लोग और वॉर्ड के सदस्य पहुंचे, और फौरन प्रशासन को इस बात की जानकारी दी। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। और आग के कारणों कि जांच भी शुरू हो चुकी है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"