मंदसौर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, सपानिया गाँव स्थित गोदाम को बुलडोजर से किया जमींदोज

मंदसौर पुलिस ने मंगलवार को बुलडोजर से गोदाम को जमींदोज कर दिया है, जहां पर बडे पैमाने पर नकली खाद बनाया जा रहा था। पढ़ें विस्तार से...

मंदसौर, कमलेश सारडा | मध्यप्रदेश के मंदसौर पुलिस को कुछ दिन पहले बड़ी सफलता हाथ लगी थी। मंदसौर पुलिस ने जिले के सपानिया गाँव स्थित एक गोदाम में छापेमारी की थी। इस दौरान पुलिस ने 1200 कट्टों में भरी लगभग 30 टन नकली खाद मौके से बरामद की थी। यहां पर नकली नमक बनाने के सबूत भी मिले थे। वहीं पर मछली तस्करी भी हो रही थी। नमक के पैकेट और आइस के डिब्बे भी पुलिस ने जब्त किए थे। इसी कड़ी में मंगलवार को बुलडोजर से गोदाम को जमींदोज कर दिया है, जहां पर बडे पैमाने पर नकली खाद बनाया जा रहा था। पुलिस इनकी प्रापर्टी की जानकारी भी जुटा रही है और इनके अवैध निर्माण को भी देखा जा रहा है। राजस्व रिकार्ड में अगर मकान भी अवैध पाए गए तो वहां पर भी बुलडोजर चलेगा।

मंदसौर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, सपानिया गाँव स्थित गोदाम को बुलडोजर से किया जमींदोज

यह भी पढ़ें – राज्य सरकार ने जारी किया आदेश, कर्मचारियों के लिए नियम तय, पालन करना होगा अनिवार्य

मामले में अभी भी गोदाम मालिक रंजीत सिंह व मदन सिंह दोनों फरार है। बता दे रंजीत सिंह की पत्नी विनोदबाई वार्ड क्रमांक 11 से जनपद सदस्य है। रंजीत सिंह खुद पूर्व विधायक चंदरसिंह सिसौदिया का खास माना जाता है, वह लंबे समय से नकली खाद बनाने का काम कर रहा था और उसके रिश्तेदारों को शामिल कर रखा था। पुलिस ने उसके रिश्तेदार भाई हरि सिंह पिता कारण सिंह, मदन पिता कारण सिंह, विष्णुबाई पति करण सिंह सोंधिया राजपूत के खिलाफ भी षड्यंत्र कर धोखधड़ी करने और नकली खाद तैयार करने के आरोपो में प्रकरण दर्ज किया है।

मंदसौर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, सपानिया गाँव स्थित गोदाम को बुलडोजर से किया जमींदोज

यह भी पढ़ें – डबरा विधानसभा में निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा, विधायक ने कहा – भाजपा सरकार में बढ़ रहे अपराधों और महंगाई को लेकर जनता को दिया संदेश

दरअसल, बीते 4 नवंबर को SP अनुराग सुजानिया के मार्गदर्शन एवं SDOP गरोठ सोनू परमार के नेतृत्व में थाना भानपुरा पुलिस ने सपानिया गाँव में दबिश देकर लगभग 25 टन नकली खाद जब्त किया था। इसके साथ ही विभिन्न ब्रांड के ख़ाली बरदान भी पकड़े गए थे। इस दौरान पुलिस ने नकली खाद के साथ नकली नमक बनाने की तैयारी भी पाई।

यह भी पढ़ें – MP Transfer : राज्य शासन ने इस IPS अधिकारी को जिले से हटाकर भेजा PHQ