मंदसौर गौरव दिवस के तहत आयोजित की गई मैराथन दौड़, मुख्य कार्यक्रम में शामिल होंगे CM शिवराज

Mandsaur News: 8 दिसंबर को मंदसौर में गौरव दिवस का आयोजन किया जाने वाला है। कार्यक्रम को लेकर अभी से ही कोई ना कोई आयोजन शहर में किए जा रहे हैं। मंदसौर गौरव दिवस को महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहां पहुंचेंगे।

अलग-अलग आयोजनों की कड़ी में आज यहां मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। शहर के पुरातात्विक स्थान सोंधनी से प्रारंभ होकर महाराणा प्रताप अभिव्यक्ति स्थल तक 7 किलोमीटर लंबी मैराथन दौड़ आयोजित की गई। इस दौड़ में बड़ी संख्या में शहर वासियों ने हिस्सा लिया।

सुबह 9 बजे सोंधनी से विधायक यशपाल सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष रमादेवी गुर्जर ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ की शुरुआत करवाई। बड़ी संख्या में शहर के युवाओं, बच्चों और बुजुर्गों ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ दौड़ में भाग लिया। दौड़ में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशासन ने टी-शर्ट भी वितरित की। इसके बाद मैराथन संपन्न होने पर महाराणा प्रताप बस स्टैंड पर प्रशस्ति पत्र का वितरण भी किया गया। मैराथन दौड़ के इस आयोजन के दौरान कलेक्टर, एसपी, नगर पालिका उपाध्यक्ष, पार्षद, जिले के सभी अधिकारी कर्मचारी और आम नागरिक मौजूद थे।

मंदसौर गौरव दिवस के तहत शहर में कोई ना कोई कार्यक्रम लगातार आयोजित किया जा रहा है। इससे पहले नगरपालिका के सभागृह में आओ नृत्य करो कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के दौरान जिले के प्रतिभावान विद्यार्थियों ने मंच पर बेहतरीन डांस प्रस्तुति दी थी।

इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए संगीत महाविद्यालय में 18 प्रतिभागियों और समूहों ने अप्लाई किया था। जिनमें से 10 का चयन किया गया था। इनमें आठ एकल प्रस्तुति और दो समूह नृत्य की प्रस्तुतियां थी। इस कार्यक्रम को सोनाली शर्मा, इशिता दवे और वर्तिका पारेख ने जज किया था। कार्यक्रम के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष रमादेवी गुर्जर मौजूद थी और उन्होंने प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देने के साथ अतिथियों का आभार व्यक्त किया था। बता दें कि मंदसौर गौरव दिवस महोत्सव के तहत शहर में जोर-शोर से तैयारियों का दौर जारी है।