मन्दसौर/तरुण राठौर

जिले के मल्हारगढ़ की केनरा बैंक शाखा में गोल्ड लोन के नाम पर लाखो कि ठगी के मास्टरमाइंड रहे राजेश सोनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जिससे आज कोर्ट में पेश किया  गया । जहां से उसे 4 दिन की रिमांड पर सौंपा गया है। वहीं बाकी लोगों की तलाश की जा रही है।

इस  मामले मे पुलिस बताया कि मंगलवार को 90 लोगों पर प्रकरण दर्ज किया गया था। वैसे तो यह मामला तीन साल पहले का है, जिसमे कैनरा बैक मल्हारगढ कि शाखा में 5 किलो 300 ग्राम नकली सोना रखकर करीब 90 लाख की ठगी कि गई थी। जिसपर मल्हारगढ पुलिस ने मामले में 90 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है ।

शाखा में गोल्ड लोन स्कीम में बैंक मैनेजर और सोना मूल्यांकन करने वाले राजेश सोनी ने साथ मिलकर अलग अलग 90 व्यक्तियो के नाम से बैंक में 5 किलो 300 ग्राम नकली सोना गिरवी रखकर करीब 90 लाख का लोन दिलवाया था। इस पुरे मामले कि भनक बैंक को तब चली जब तीन साल में लोन कि रकम जमा नहीं हुई ।

जांच के बाद इस पुरी ठगी का खुलासा हुआ है, पूरे मामले में तात्कालिक बैंक मैनेजर और गोल्ड वेल्युअर राजेश सोनी की मिली भगत से बैंक को करीब 87 लाख की चपत लगी है। बैंक की शिकायत पर मल्हारगढ़ पुलिस ने तात्कालिक बैंक मैनेजर और सोने का मूल्यांकन करने वाले राजेश सोनी सहित 90 लोगो के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।