MP: फिर कांग्रेस की सभा में लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे, मचा बवाल

modi-modi-and-narendra-modi-once-again-slogans-in-congress-meeting-in-mandsaur

मंदसौर।

भले ही तीन राज्यों में कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली हो लेकिन एयर स्ट्राइक के बाद मोदी का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। हाल ही में राजगढ़ में कमलनाथ की सभा के बाद किसानों द्वारा मोदी मोदी के नारे लगाए गए थे।अब मंदसौर में कांग्रेस की किसान सम्मान यात्रा के कार्यक्रम में मोदी -मोदी और अबकी बार मोदी सरकार के नारे लगे।  नारे सुनते ही कांग्रेसी भड़क उठे और उनकी कार्यक्रम में आए किसानों से तीखी नोंक झोंक हो गई। बात इतनी बढ़ी की कांग्रेसी और किसान हाथापाई पर उतर आए, आखिरकार बीच बचाव के लिए पुलिस को आगे आना पढ़ा।घटनाक्रम के बाद से ही कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है।

दरअसल, मप्र किसान कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही किसान विजय रथयात्रा मंगलवार दोपहर बाद मंदसौर जिले में पहुंची। कचनारा से महू-नीमच राजमार्ग से होते हुए मंदसौर में कृषि उपज मंडी मेें रथ यात्रा के पहुंचने पर एक सभा भी हुई।जैसे ही किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने सभा को संबोधित किया वैसे ही बीच में मोदी-मोदी और अबकी बार मोदी सरकार के नारे लगना शुरु हो गए।नारों की गूंज सुनते ही सभा में अफरा तफरी का माहौल हो गया। कांग्रेसियों और नारे लगा रहे किसानों के बीच अच्छी खासी झड़प हो गई। मौके पर पुलिस पहुंची और बीच बचाव किया।

बताया जा रहा है कि किसान दस दिन में कर्ज माफी नहीं करने की बात से नाराज थे। किसानों का कहना था कि कांग्रेस सरकार केवल किसानों को बेवकूफ बना रही है। किसी का कर्जा माफ नहीं हुआ है। कांग्रेस का आरोप है कि नारे लगाने वाले बीजेपी के कार्यकर्ता थे। वे कार्यक्रम को बिगाड़ने के लिए यहां पहुंचे थे। किसान नाराज नहीं है। पूरे प्रदेश में किसानों के कर्जा माफी की प्रक्रिया जारी है। नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारे भाजपा के कार्यकर्ता आकर नारे लगा रहे हैं। मैंने कई किसानों से बात की है।  वहीं बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस के लोग जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अनर्गल बयानबाजी कर रहे थे, इसी कारण किसान क्रोधित हो गए और उन्होंने मोदी-मोदी के नारे लगाए। हमने किसी को नही भड़काया है।

गौरतलब है कि यह पहला मौका नही है। इसके पहले भी सीएम कमलनाथ के कार्यक्रम में इस तरह के नारे लगाए गए थे। बीत दिनों ही सीएम कमलनाथ की राजगढ़ में सभा के बाद ग्रामीणों ने मोदी मोदी के नारे लगाने शुरु कर दिए थे।जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुआ था और अब कांग्रेस के कार्यक्रम में नारे लगाए गए है। घटना के बाद कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here