नपा अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार के कातिल का कबूलनामा, ‘हां मैं हूं भाजपा कार्यकर्ता’

murder-accused-said-he-si-bjp-worker

मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर में नगर पालिका अध्यक्ष और बीजेपी नेता प्रहलाद बंधवार के कातिल को पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है। अपने कबुलनामें में आरोपी मनीष बैरागी ने चौंकाने वाला बयान दिया है। उसने कहा कि वह बीजेपी कार्यकर्ता है। मनीष बैरागी ने कहा है कि वह भाजपा का कार्यकर्ता है और उसने मोबाइल से सदस्यता ली थी। नपा अध्यक्ष से उसका रुपए का लेनदेन था जिस वहज से उसने इस वारदात को अंजाम दिया। बैरागी ने कहा कि नपा अध्यक्ष से उसे ढ़ेड़ लाख रुपए लेना थे। 

पुलिस गिरफ्त में आने के बाद मनीष ने कबूल किया कि वह लंबे समय से रुपए मांग रहा था। कुल रकम से में सिर्फ 25 हजार बकाया था। एक महीने पहले आरोपी मनीष बैरागी की मां की मौत हुई थी| उस समय मनीष बैरागी ने नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार से पैसे मांगे थे| मनीष प्रहलाद बंधवार के चुनाव में 5 लाख रुपए खर्च करने की बात कहकर रुपे वापस मांग रहा था। लेकिन प्रहलाद मनीष के पैसे नहीं वापस कर रहा था। तभी उसने मन बना लिया था|  मनीष  ने दोपहर 2:30 बजे अपने किसी साथी से पिस्टल ली और शाम सात बजे वारदात को अंजाम दे दिया। पुलिस ने मनीष के उस साथी को भी हिरासत में ले लिया है जिसने मनीष को पिस्टल दी थी। पिस्टल देने वाले शख्स का नाम अजय जाट बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि इस हत्या कांड के बाद बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर निशाना साधा था। बीजेपी आरोपी की जल्दी गिरफ्तारी की मांग कर रही थी। बाद में खुलासा हुआ था कि बीजेपी कार्यकर्ता ने ही नपा अध्यक्ष की हत्या की है। इस खुलासे के बाद बीजेपी आरोपी के भाजपा से सम्बन्ध होने किनारा कर रही थी, बल्कि यह बयां भी जारी किया गया था कि मनीष बैरागी कभी भाजपा का सदस्य नहीं रहा, जबकि कांग्रेस लगातार आरोपी को भाजपा का बता रही है। वहीं बीजेपी सांसद ने तो यह तक कह दिया था कि कांग्रेस सरकार द्वारा बीजेपी कार्यकर्ताओं को फंसाया जा रहा है। लेकिन अब जब खुद हत्यारोपी मनीष बैरागी ने  कबूल किया है कि वह बीजेपी कार्यकर्ता है तो ये देखना होगा बीजेपी इस मसले पर अब क्या रुख अपनाएगी।